Move to Jagran APP

97 ने दिया सीए का एग्जाम 27 रहे गैरहाजिर, आज सीए इंटरमीडिएट की अकाउंटिग विषय की होगी परीक्षा

इंस्टीटयूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) की चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की परीक्षा के पहले दिन सीए फाउंडेशन व सीए फाइनल की परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:52 PM (IST)
97 ने दिया सीए का एग्जाम 27 रहे गैरहाजिर, आज सीए इंटरमीडिएट की अकाउंटिग विषय की होगी परीक्षा
97 ने दिया सीए का एग्जाम 27 रहे गैरहाजिर, आज सीए इंटरमीडिएट की अकाउंटिग विषय की होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : इंस्टीटयूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) की चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की परीक्षा के पहले दिन सीए फाउंडेशन व सीए फाइनल की परीक्षा हुई। इसमें फाइनेंशियल रिपोर्टिंग के विषय में 46 और प्रिसिपल आफ अकाउंटिग के विषय में 51 सीए परीक्षार्थियों ने भाग लिया। पहले दिन हुई फाउंडेशन व फाइनल की परीक्षा में 124 परीक्षार्थियों में से कुल 97 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी है जबकि 27 सीए की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे हैं।

loksabha election banner

आइसीएआइ की ब्रांच अमृतसर के चेयरमैन सीए संजय अरोड़ा ने बताया कि शुक्रवार को सीए इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी अकाउंटिग विषय की परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की महामारी के चलते आइसीएआइ सीए के आप्टाउड यानि उन विद्यार्थियों के लिए परीक्षाएं आयोजित करवा रहा है, जोकि पिछली बार परीक्षा नहीं दे सके थे। जनवरी में आइसीएआइ ने आप्टाउड विद्यार्थियों के लिए स्पेशल परीक्षा घोषित करके उनमें शामिल होने का मौका दिया है, जिसमें अमृतसर सहित तरनतारन और बटाला से संबंधित परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। डीईओ ने विद्याथियों को किया प्रोत्साहित

विभिन्न प्रोजेक्टों का जायजा लेने लिए जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) सतनाम सिंह बाठ ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी बरनाला व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल वल्टोहा में विजिट की गई। इस दौरान डीईओ ने मिशन शत प्रतिशत, स्मार्ट स्कूल मुहिम, सुंदर स्कूल-सुंदर फर्नीचर और अधिक कक्षाओं के संबंध में स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों से बातचीत की। डीईओ सतनाम सिंह बाठ ने कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से फीडबैक लेने के साथ-साथ 80 फीसद अधिक अंक लेने वाले विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। साथ ही कमजोर रहे विद्यार्थियों की पहचान करके स्कूल मुखी व स्टाफ को उन पर विशेष ध्यान देने व बड्डी ग्रुप की सहायता से इनका शिक्ष स्तर ऊंचा उठाने लिए रणनीति तैयार करने लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.