अखिलेश यादव, हरदीप रंधावा, अमृतसर : शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को अध्यापक योग्यता परीक्षा (पीटेट) का आयोजन किया गया। जिला अमृतसर में दो शिफ्टों की परीक्षा में कुल 7682 परीक्षार्थियों में से 6694 ही हाजिर हुए। 988 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार के निर्देशों पर कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच हुई पूरी परीक्षा की वीडियोग्राफी भी करवाई गई।

डीईओ सलविदर सिंह समरा व डिप्टी डीईओ राजेश शर्मा सहित शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर मनिदर सिंह सरकारिया आदि ने उड़न दस्तों में शामिल सदस्यों के साथ परीक्षा केंद्रों की औचक जांच की। डीसी द्वारा तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को उड़न दस्तों में तैनात किया गया था। डीईओ ने बताया कि परीक्षा में कोई भी नकल का केस सामने नहीं आया है। सुबह की परीक्षा में 2815 व शाम की परीक्षा में 3679 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। डीईओ ने बताया कि हर एक केंद्र की उत्तर पुस्तिकाओं को उच्च अधिकारियों की देखरेख में चंडीगढ़ भेज दिया गया है। दो बार तारीख बदलने से परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

शिक्षा विभाग की तरफ से पीटेट की दो बार बदली गई तारीख की वजह से कुछ परीक्षार्थियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। कुछ परीक्षार्थी नए एडमिट कार्डों की बजाय पुराने एडमिट कार्ड ही लेकर आ गए थे। मॉल रोड स्थित परीक्षा केंद्र में सुल्तानपुर लोधी से आई दो परीक्षार्थियों का पर्स व सामान गुम होने पर हो हल्ला भी हुआ। इसके बाद आयोजकों ने कहा कि एडमिट कार्ड पर लिखा था कि परीक्षा केंद्र में कोई भी बाहरी सामान परीक्षा केंद्र में दाखिल नहीं होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!