Move to Jagran APP

दो दुकानों के शटर तोड़कर लाखों की चोरी

कटरा जयमल सिंह और उसके आसपास के क्षेत्र को रात के समय चारों तरफ से पुलिस ने घेरे रखा होता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 11:43 PM (IST)
दो दुकानों के शटर तोड़कर लाखों की चोरी
दो दुकानों के शटर तोड़कर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कटरा जयमल सिंह और उसके आसपास के क्षेत्र को रात के समय चारों तरफ से पुलिस ने घेरे रखा होता है, इसके बावजूद चोर गिरोह के सदस्य वीरवार तड़के दो दुकानों के शटर तोड़कर उसमें रखे 2.35 लाख रुपये और 70 हजार का सामान चोरी कर ले गए। मौके पर पहुंची डॉग स्कवायड और फोरेंसिक टीम को कई अहम सबूत मिले हैं। सीसीटीवी फुटेज में दो नकाबपोश तड़के 3:58 बजे दुकानों में घुसते दिखाई दिए हैं, जो सेवन सीटर वाहन में सामान भरकर फरार हो गए। कोतवाली थाने की पुलिस ने संदेह के आधार पर कटरा जयमल सिंह और उसके आसपास के क्षेत्रों में ड्यूटी करने वाले छह चौकीदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सिल्वर अस्टेट निवासी बॉबी ने बताया कि उनकी कटरा जयमल सिंह चौक के पास जूतों की दुकान है। बुधवार की रात वह दुकान बंद कर चले गए थे। शुक्रवार की सुबह उन्हें फोन पर बताया गया कि उनकी दुकान का शटर टूटा पड़ा है। वह तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि दुकान का शटर तोड़कर चोर गिरोह के सदस्य उनकी दुकान से 1.10 लाख नकदी और 70 हजार रुपये के ब्रांडेड जूते चोरी कर ले गए। उन्होंने बताया कि पड़ोस की दुकान पॉपुलर ट्रेडिग कंपनी का शटर भी तोड़ा गया था। वहां से चोरों ने क्रॉकरी का कारोबार करने वाले उनके पड़ोसी दीपक की दुकान को भी उसी अंदाज में निशाना बनाया। आरोपित उसकी दुकान से 1.25 लाख रुपये और कुछ जरूरी सामान चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने जब घटनास्थल पर लगे सीसी कैमरे खंगाले तो 3:58 बजे दो नकाबपोश हरकत करते दिखाई दिए। वे सेवन सीटर वाहन लेकर दुकानों के बाहर रुके और सामान भर कर फरार हो गए। एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चारों तरफ रहती है पुलिस कटरा जयमल सिंह महानगर का काफी महत्वपूर्ण इलाका है। यहां रिहायश और दुकानें दोनों है। श्री दरबार साहिब से आने वाले रास्ते भरावां दा ढाबा, कटरा जयमल सिंह और अमृत सिनेमा चौक में हमेशा पुलिस का पहरा रहता है। वहीं दूसरी तरफ से गोल हट्टी चौक, बिजली चौक में भी पुलिस का पहरा सारी रात और दिन में रहता है। इस तरह की मुस्तैदी के बीत चोरी हो जाना पुलिस की कारगुजारी पर भी सवालिया निशान लगाता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.