Move to Jagran APP

रेल टिकट के लिए फार्म पर पूरा ब्यौरा देने को लेकर जागरूकता अभियान शुरू

रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिग करवाने आने वाले हर एक यात्री की अब सारी डिटेल फीड करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 11:52 PM (IST)
रेल टिकट के लिए फार्म पर पूरा ब्यौरा  देने को लेकर जागरूकता अभियान शुरू
रेल टिकट के लिए फार्म पर पूरा ब्यौरा देने को लेकर जागरूकता अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिग करवाने आने वाले हर एक यात्री की अब सारी डिटेल फीड करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। स्टेशन परिसर में इस संबंध में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। स्टेशन पर लगातार अनाउंसमेंट करवाई जा रही है। यह सब कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए किया जा रहा है।

जागरूकता अभियान के तहत यात्री का पूरा पता और उसे कहां पर जाना है। जिस शहर में जाना है, वहां कहां पर ठहराव होगा आदि संबंधी सारी जानकारी टिकट फार्म भरते समय देनी होगी। ताकि अगर कोई यात्री कोरोना संक्रमित निकलता है तो जानकारी हो कि वह किन-किन लोगों के संपर्क में आया।

पिन कोड और पूरा पता न देने पर नहीं होगी टिकट

स्थानीय रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि स्टेशन काउंटर पर जो भी यात्री टिकट बुक करवाने के लिए आएगा। उसे यह बताना जरूरी है कि कहां का रहने वाला है। किस शहर में किस पते पर जाने वाला है। पता पूरी तरह से ठीक होना चाहिए। साथ ही पिन कोड अनिवार्य है। यह पूरी डिटेल कंप्यूटर में फीड होने के बाद ही टिकट बन पाता है।

सीनियर सिटीजन को छूट भी बंद

इसके अलावा सीनियर सिटीजन को टिकट में मिलने वाली छूट पूरी तरह से बंद कर दी गई है। क्योंकि सरकार की हिदायत है कि 60 साल से ऊपर के लोग घर पर ही रहें। केवल बहुत जरूरी काम से बाहर निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.