Move to Jagran APP

कहर बना कोरोना: तीन की मौत, 72 पॉजिटिव

कोरोना वायरस ने मंगलवार को अपने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाले। एक ही दिन में 72 मरीज रिपोर्ट हुए हैं जबकि तीन लोगों की जान चली गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:17 PM (IST)
कहर बना कोरोना: तीन की मौत, 72 पॉजिटिव
कहर बना कोरोना: तीन की मौत, 72 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना वायरस ने मंगलवार को अपने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाले। एक ही दिन में 72 मरीज रिपोर्ट हुए हैं, जबकि तीन लोगों की जान चली गई। सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज केंद्रीय जेल से मिले हैं। यहां 24 कैदी कोरोना की चपेट में पाए गए हैं, जबकि आठ मुलाजिम भी संक्रमण ग्रस्त पाए गए। केंद्रीय जेल में कोरोना का प्रकोप बहुत तीव्रता से बढ़ा है। यहां पूर्व में डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट सहित 11 मुलाजिम कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए थी। वहीं मंगलवार को बीएसएफ के सात जवान भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

prime article banner

एक ही दिन में 72 केस मिलने से साफ है कि कोरोना अब भयानक रूप अख्तियार कर चुका है। लोगों की लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ सकती है। जुलाई माह की तपती दोपहर में कोरोना ने साफ कर दिया है कि भीषण गर्मी हो या सर्दी, उसके कदम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक लोग आइसीएमआर की गाइडलाइन का पालन नहीं करते। दरअसल, जून माह में पहली बार एक ही दिन में 49 केस रिपोर्ट हुए थे। तब यह लगा था कि कोरोना इससे आगे नहीं जाएगा, पर मंगलवार को तो कोरोना ने अपना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला।  नए मामलों में 29 केस कम्युनिटी से रिपोर्ट हुए हैं, जबकि 43 कांटेक्स केस हैं। अमृतसर में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 1646 पहुंच गया है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। इन इलाकों में रिपोर्ट हुए मरीज

कम्युनिटी के केस

गुरु नानकपुरा 1 

प्रीतम नगर 1 

फ्रेंड्स कॉलोनी 1 

बाबा बकाला  4

मजीठा रोड 1 

अमरकोट कृष्णा नगर 1 

मुस्तफाबाद 1 

प्रीत नगर 1 

विकास नगर छेहरटा 1 

विक्रम गांव 1 

बल्ल कलां 2 

संधू कॉलोनी बटाला रोड 1 

कबीर पार्क 1 

शहीद उुधम सिंह नगर 1 

कोट आत्मा राम 1 

चोगावां 1 

आकाश एवेन्यू 1 

फ्रेंडस कॉलानी 1

राजासांसी एयरपोर्ट 1 

सावन नगर 1 

जंडियाला गुरु पुलिस स्टेशन 1 

गांव लशकरी नंबल 1 

गांव महिलां 1 

न्यू आजाद नगर 1  कांटेक्ट केस

केंद्रीय जेल 31 

अटारी बॉर्डर बीएसएफ 7 

जंडियाला गुरु 3 

फेरूमान 2 

अन्य बीमारी के शिकार भी थे तीनों मृतक

मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वाले अन्य बीमारियों से भी लड़ रहे थे। इनमें गांव ख्याला निवासी कोरोना संक्रमित 45 वर्षीय शख्स ने गुरुनानक देव अस्पताल में दम तोड़ा। वह हाइपरटेंशन का भी शिकार था। प्रताप नगर निवासी 59 वर्षीय शख्स डायबिटीज का शिकार था। वहीं भकना कलीां निवासी 75 वर्षीय शख्स की मौत हुई। वह लुधियाना में उपचाराधीन था। कोरोना के साथ-साथ उसे हाइपरटेंशन व अस्थमा की बीमारी भी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.