Move to Jagran APP

हेरोइन बरामदगी मामला: कांग्रेस नेता साहिल शर्मा की धरपकड़ के लिए तीन टीमें तैनात

कांग्रेस पार्षद प्रदीप कुमार शर्मा के बेटे कांग्रेस नेता साहिल शर्मा की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ ने कमर कस ली है। एसटीएफ की तीन टीमें गठित की गई हैं।

By Edited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 11:25 AM (IST)
हेरोइन बरामदगी मामला: कांग्रेस नेता साहिल शर्मा की धरपकड़ के लिए तीन टीमें तैनात
हेरोइन बरामदगी मामला: कांग्रेस नेता साहिल शर्मा की धरपकड़ के लिए तीन टीमें तैनात

जेएनएन, अमृतसर। 197 किलो हेरोइन बरामदगी के मामले में कांग्रेस पार्षद प्रदीप कुमार शर्मा के बेटे कांग्रेस नेता साहिल शर्मा की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कमर कस ली है। STF की तीन टीमें आरोपित की धरपकड़ के लिए गठित की गईं हैं।

loksabha election banner

आरोपित साहिल इस मामले में कई राज खोल सकता है। इसे देखते हुए STF चीफ ADGP हरप्रीत सिंह सिद्धू और पुलिस दल को आदेश दिया है कि जल्द से जल्द साहिल को गिरफ्तार किया जाए, क्योंकि 30 जनवरी की रात से ही साहिल पुलिस को गच्चा देकर भाग निकला था। हालांकि STF की टीम ने रेलवे स्टेशन के पास आरोपित के पिता प्रदीप शर्मा के होटल और मजीठा रोड स्थित पत्नी (प्रदीप शर्मा की तलाकशुदा पत्नी) की कोठी पर भी दबिश दी थी।

पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को तीन टीमें बनाकर उन्हें आरोपित साहिल शर्मा के ठिकानों पर छापामारी के लिए भेजा गया है। साहिल के कुछ करीबियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि साहिल अपने परिवार और करीबियों के संपर्क में है। हालांकि STF के अधिकारी बता रहे हैं कि अगर साहिल के साथ उसके करीबियों की किसी तरह की शमूलियत पाई गई तो उसके खिलाफ भी आरोपित (साहिल) को छुपाने के आरोप में एफआइआर दर्ज कर दी जाएगी। पुलिस कांग्रेस नेता साहिल, अंकुश कपूर और अकाली नेता अनवर मसीह के रिश्तों को भी खंगाल रही है।

यह है मामला

30 जनवरी की रात STF ने आकाश विहार स्थित अकाली नेता अनवर मसीह की कोठी से 197 किलो हेरोइन, भारी मात्रा में नशीला पाउडर और 205 लीटर केमिकल पकड़ा था। अंकुश के इशारे पर अफगान नागरिक अरमान बशअरमल को दिल्ली के रास्ते अमृतसर बुलाया गया था, ताकि 197 किलो हेरोइन में मिलावट कर उसे पांच सौ किलो बनाया जा सके। STF ने पिछले 20 दिन से छापामारी करते हुए सारे गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में पंजाबी फिल्म अभिनेता मनतेज सिंह, तमन्ना गुप्ता, गुजरात का ट्रांसपोर्टर इंद्रेश, सुखङ्क्षवदर सिंह, सुखबीर सिंह हैपी, मलकीयत सिंह, कुलदीप सिंह, मेजर सिंह, अकाली नेता अनवर मसीह, मनी एक्सचेंजर हरनीत सिंह हनी इत्यादि को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि इटली में पकड़े गए सिमरनजीत सिंह उर्फ संधू को भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है। सिमनरजीत सिंह संधू ने साल 2018 में गुजरात में 305 किलो हेरोइन मंगवाई थी। एटीएस गुजरात ने 105 किलो हेरोइन बरामद कर सिमरनजीत को नामजद कर लिया था। सिमरनजीत किसी तरह नेपाल के रास्ते आस्ट्रेलिया और फिर इटली फरार हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.