Move to Jagran APP

40 फिट की सड़क अतिक्रमण से रह गई आधी

महानगर के रीजेंट सिनेमा रोड पर लोग ट्रैफिक जाम से परेशान है। इस रास्ते पर ट्रैफिक की समस्या बरकरार है। रीजेंट सिनेमा रोड पर हर समय ट्रैफिक का जाम 700 से 1000 मीटर तक लगा रहता है। जिसके चलते यह समस्या लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 12:23 AM (IST)
40 फिट की सड़क अतिक्रमण से रह गई आधी
40 फिट की सड़क अतिक्रमण से रह गई आधी

अमनदीप ¨सह, अमृतसर : महानगर के रीजेंट सिनेमा रोड पर लोग ट्रैफिक जाम से परेशान है। इस रास्ते पर ट्रैफिक की समस्या बरकरार है। रीजेंट सिनेमा रोड पर हर समय ट्रैफिक का जाम 700 से 1000 मीटर तक लगा रहता है। जिसके चलते यह समस्या लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। इसका कारण एक यह भी है कि एकतरफा लेन होने के कारण पूरा ट्रैफिक सीधा दुग्र्याणा मंदिर, बिजली बोर्ड ऑफिस व हाल गेट आदि के रास्ते को निकलता है। लेकिन एक ही लेन होने से साइडों से निकलती सड़कों से वाहनों की तादाद इस रास्ते में बढ़ जाती है। ट्रैफिक जाम के कारण लोग लंबे समय तक जाम में फंसे रहते हैं। सड़क की चौड़ाई 40 फिट के करीब है। लेकिन इतनी चौड़ी रोड होने के बावजूद लोग जाम में फंसे रहते हैं। आधे से ज्यादा सड़क पर अतिक्रमण है। इसका दूसरा कारण यह है कि रोड पर अवैध तौर पर कारें पार्क की जाती है। वहीं कुछ दुकानदारों की ओर से रोड पर अवैध रूप में नाजायज कब्जा किया है।

loksabha election banner

समस्या का समाधान करने मे पुलिस फेल

संदीप कुमार ने बताया कि जब भी इस रास्ते से गुजरना होता है, तो वह कई बार इस रास्ते से निकलने के बारे में सोचते है। आखिर पुलिस प्रशासन लोगों की अवैध रूप में खड़ी गाड़ियों पर कार्रवाई क्यों नहीं करता।

जिला प्रशासन ट्रैफिक का करवाए हल

रामकुमार ने बताया कि दुकानदारों ने अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है। लोग साइडों में लगी येलो लाइन पर कोई ध्यान ही नहीं देते। नगर निगम भी लोगों की इस अवैध रूप में किए कब्जे को हटाने में असमर्थ नजर आता है। इस रास्ते की ट्रैफिक लोगों को मुंह चिढ़ाती है।

गलत पार्किग पर होगी कार्रवाई

एसीपी ट्रैफिक प्रभजोत ¨सह ने बताया कि रीजेंट सिनेमा रोड पर पुलिस की नफरी बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही इस रोड पर अवैध रूप में खड़े वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।

हटाया जाएगा अतिक्रमण

निगम के अस्टेट अफसर सुशांत भाटिया ने बताया कि पुलिस के सहयोग के साथ पहले भी इसी रास्ते से अतिक्रमण हटाए गए थे। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए निगम की ओर से रीजेंट सिनेमा रोड से अतिक्रमण हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.