Move to Jagran APP

पंजाब नाटशाला में नाटक आरएसवीपी का मंचन

पंजाब नाटशाला में यंग मलंग थिएटर ग्रुप की तरफ शनिवार की शाम को नाटक रोवे सत्ती व्याह पिछों (आरएसवीपी) का मंचन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 12:24 AM (IST)
पंजाब नाटशाला में नाटक आरएसवीपी का मंचन
पंजाब नाटशाला में नाटक आरएसवीपी का मंचन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

पंजाब नाटशाला में यंग मलंग थिएटर ग्रुप की तरफ शनिवार की शाम को नाटक 'रोवे सत्ती व्याह पिछों' (आरएसवीपी) का मंचन किया गया। नाटक की कहानी पाली भूपिदर ने लिखी और साजन कपूर ने डायरेक्ट किया। यह कहानी उन युवाओं पर केंद्रित है जो विदेश जाने के लालच में नए-नए तरीके खोजते हैं। नाटक में दिखाया गया है कि किस तरह शादीशुदा युवा विदेश जाने के लिए ट्रैवल एजेंटों के चंगुल में फंस जाते हैं। यहां तक विदेश में बसने के लिए अपनी बीवी की शादी दूसरे से करवाने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। पंजाब नाटशाला के संस्थापक जतिदर बराड़ का कहना है कि नाटक वर्तमान युवा पीढ़ी को संदेश दे गया कि विदेश जाने की चाह में युवा किसी भी हद तक चले जाते हैं। जबकि हमें अपने ही देश में रहकर लगन से मेहनत करनी चाहिए। उन्हें देश की तरक्की व खुशहाली में अपना योगदान देना चाहिए। युवाओं को विदेश जाने के चक्कर में फर्जी ट्रैवल एजेंटों से बचना चाहिए। नाटक के अंत में पंजाब नाटशाला संस्था की तरफ से पेशकारी देने वाले कलाकारों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

नाटक में इन्होंने निभाई भूमिका

नाटक में हारुन, मनजेत मान, हनीश राजपूत, कमलजीत बिष्ट, सिमरन, साजन कपूर, साहिल चोपड़ा, दिव्यजोत, नेहा, शर्मा, संजीव शर्मा, हरलीन सिंह, रोबिन सिंह, रोबिन कोरपाल, अभिषेक, विशाल, डॉ. राजबीर रंधावा और शिवम दत्ता ने शानदार भूमिका निभाई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.