Move to Jagran APP

अजनाला सेक्टर में पाकिस्तान से आया गुब्बारा, BSF ने गोली मार गिराया

अजनाला सेक्टर की बॉर्डर आब्जर्विंग पोस्ट (BOP) धर्मकोट के पास BSF के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोननुमा वस्तु को गोली मारकर जमीन पर गिरा दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 07:48 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 07:48 PM (IST)
अजनाला सेक्टर में पाकिस्तान से आया गुब्बारा, BSF ने गोली मार गिराया
अजनाला सेक्टर में पाकिस्तान से आया गुब्बारा, BSF ने गोली मार गिराया

जेएनएन, अमृतसर। अजनाला सेक्टर की बॉर्डर आब्जर्विंग पोस्ट (BOP) धर्मकोट के पास BSF के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोननुमा वस्तु को गोली मारकर जमीन पर गिरा दिया। मौके पर जाकर जब जांच की गई तो पता चला कि पाकिस्तान की तरफ से किसी ने कार्टून बना गुब्बारा छोड़ा था। फिलहाल गुब्बारे से किसी तरह की आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है।

loksabha election banner

धर्मकोट BOP पर BSF की 73 बटालियन के जवान गश्त कर रहे थे। इस बीच पाकिस्तान की तरफ से कोई वस्तु हवा में उड़ती हुई भारतीय सीमा में प्रवेश कर गई। BSF ने समझा कि पाकिस्तान की तरफ से किसी ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर जासूसी करने का प्रयास किया है। जैसे वह भारतीय क्षेत्र में घुसा तो जवानों ने उसे गोली मारकर जमीन पर गिरा दिया।

जब जांच की गई तो वह बच्चों के खेलने वाला गुब्बारा निकला, जिसमें हवा भरी होने के कारण वह भारतीय क्षेत्र में घुस आया। उक्त घटना की पुष्टि कमांडेंट राणा बृजेश ने की है। बताया जा रहा है कि इस तरह की घटना इस साल 11 फरवरी को भी हुई थी। तब BSF ने गोली चलाकर उस उपकरण को गिराने का प्रयास किया था, लेकिन वह तेजी से पाकिस्तान सीमा की तरफ लौट गया था।

सरहद से छह किलो हेरोइन पकड़ी

वहीं, पुलिस की सूचना पर नारकोटिक्स सेल ने BSF के साथ अभियान चलाकर फिरोजपुर व फाजिल्का में अलग-अलग BOP से छह किलो हेरोइन बरामद की है। BOP बारेके पर तैनात 136 BSF बटालियन के जवानों ने फिरोजपुर नारकोटिक्स सेल के साथ मिलकर दोपहर ढाई बजे के लगभग सर्च ऑपरेशन शुरू किया। यहां दो पैकेट में रखी दो किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। इसी तरह से BOP मब्बोके पर तैनात BSF की 29 बटालियन के जवानों के साथ सीआइए स्टाफ फिरोजपुर ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन दिन में 12 बजे शुरू किया।

फाजिल्का में बरामद गई हेरोइन की जानकारी देते एसएसपी दीपक हिलोरी व अन्य।

अभियान में खेत में जमीन के नीचे छुपा कर रखी हुई दो पैकेट में दो किलो हेरोइन बरामद हुई। दूसरी तरफ फाजिल्का पुलिस ने BSF की 169 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट कमलजीत सिंह व जवानों के साथ मिलकर गांव गुलाबा भैणी की BOP जीजी-1 के निकट तार पार सर्च अभियान चलाया। इस दौरान जमीन में दबे चार पैकेट हेरोइन के बरामद की, जिनका वजन दो किलोग्राम है। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.