Move to Jagran APP

NSG के पूर्व कमांडो से एयरपोर्ट पर मिले 10 लाख रुपये, दिल्ली जाने की थी तैयारी

NSG का पूर्व कमांडो व असम राइफल्स (इंडियन आर्मी) से 2 वर्षों से अनुपस्थित सरबजीत सिंह को 10 लाख रुपये की इंडियन करंसी सहित पकड़ा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 07:51 PM (IST)
NSG के पूर्व कमांडो से एयरपोर्ट पर मिले 10 लाख रुपये, दिल्ली जाने की थी तैयारी
NSG के पूर्व कमांडो से एयरपोर्ट पर मिले 10 लाख रुपये, दिल्ली जाने की थी तैयारी

अमृतसर [रविंदर शर्मा]। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुक्रवार सुबह दिल्ली के लिए फ्लाइट में सवार होने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) के पूर्व कमांडो व असम राइफल्स (इंडियन आर्मी) से 2 वर्षों से अनुपस्थित सरबजीत सिंह को 10 लाख रुपये की इंडियन करंसी सहित पकड़ लिया गया। एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा बलों ने इसके कब्जे से NSG का पुराना पहचान पत्र भी बरामद किया है। वहीं, उसका एक रिश्तेदार 7 लाख रुपये की करंसी सहित इसी फ्लाइट में सवार होने में कामयाब हो गया, जिसे बाद में दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया।

loksabha election banner

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक झब्बाल थाना क्षेत्र के गांव पंडोरी सिंधवा का सरबजीत सिंह शुक्रवार को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-2525 से दिल्ली जाने के लिए एसजीआरडी एयरपोर्ट पहुंचा। सिक्योरिटी चेक एरिया में जब इसके सामान की स्क्रीनिंग की जा रही थी तो एक्स-रे मशीन ने इसके बैग में इंडियन करंसी होने के संकेत दिए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इसे रोक लिया और बैग की तलाशी ली।

बैग में 2-2 हजार और 500/500 रुपये की गड्डियां मिली, जो दस लाख रुपये बनती थी। इसके अलावा उसके कब्जे से 31 मई 2010 को एक्सपायर NSG कमांडो का पहचान पत्र और आधार कार्ड भी बरामद हुआ। एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने जब उससे इन रुपये के बारे में पूछताछ की तो वह जवाब नहीं दे पाया। CISF ने जांच के लिए इसे एयरपोर्ट थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया। वहां सरबजीत सिंह पूछताछ में सामने आया कि जिस फ्लाइट से उसने दिल्ली जाना था, उसी से उसका एक रिश्तेदार 7 लाख रुपये की करंसी ले जाने में कामयाब हो गया।

पूछताछ में सरबजीत ने बताया कि वह असम राइफल्स का जवान है, जो दिसंबर 2017 से ड्यूटी से अनुपस्थित है। सरबजीत सिंह ने यह भी बताया कि गांव में उसके मां-बाप की मौत हो चुकी है और वह अपना घर व जमीन बेचकर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मणिपुर में रहना चाहता है। उसे दिल्ली से मणिपुर की फ्लाइट लेनी थी। उसके कब्जे से बरामद राशि बेची गई संपत्ति की है, जिसके वह दस्तावेज भी पेश कर सकता है।

जवान को इन्कम टैक्स इन्वेटिगेशन विंग को सौंपा

एयरपोर्ट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रभजोत सिंह ने बताया कि आजकल लोकसभा चुनावों को लेकर कोड ऑफ कंडक्ट लागू है। ऐसे में बिना सही दस्तावेजों इतनी बड़ी राशि कोई नहीं ले जा सकता। उन्होंने आगे की जांच के लिए सरबजीत को इन्कम टैक्स के इन्वेटिगेशन विंग के सुपुर्द कर दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.