मनोज त्रिपाठी, हुसैनीवाला (फिरोजपुर)। आम आदमी पार्टी के राज्य प्रभारी ने कहा कि इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में अमीर और जमीर की जंग होगी। इसमें एक ओर अमीर हाेंगे और दूसरी ओर आम आदमी का जमीर होगा। आखिर में जीत जमीर की ही होगी। इस चुनाव में युवा बेहद अहम भूमिका निभाएंगे और नई क्रांति रचेंगे।

वह हुसैनीवाला बार्डर पर बुधवार को हुई आम आदमी पार्टी के युवा रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर फतेहगढ़ साहिब से 25 मार्च को आम आदमी पार्टी के युवा विंग की तरफ से शुरू की गई पदयात्रा का शहीदी स्थल पर समापन किया गया। यह 'नया पंजाब खुशहाल पंजाब पदयात्रा' नाम से चलाई गई थी।

शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहीदी स्थल पर आयोजित रैैली में रैली में दोपहर से ही लोगों का आने का सिलसिला शुरू हो गया था। संजय सिंह ने कहा कि आज सभी को संकल्प लेना होगा कि पंजाब में बदलाव लाएंगे। इस दौरान मंच संचालक ने उन्हें सरदार संजय सिंह कह कर संबेाधित किया।

आप की रैली में उमड़ नेता।

संजय सिंह ने कहा कि हर युवा के दिल में भगत सिंह बसते हैं। शहीद-ए-आजम के शहीदी स्थल पर रैली को संबोधित कर रहे संजय सिंह ने भारत की क्रांति में युवाओं की भागीदारी का उदाहरण न देकर फ्रांस, चीन व रूस की क्रांति का उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि हमेशा युवाओं ने ही नई क्रांति पैदा की और देश के हालात बदले हैं। अब हम पंजाब को लुटने नहीं देंगे। उन्होंने कहा, मैंने मजीठिया के बारे में बोला तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करवा दिया गया, लेकिन हम डरे नहीं हैं। अपने वायदे पर कायम हैं।

इस दौरान रैली में सबसे बड़े नेता के रूप में आखिर में 'आप' के सांसद भगवंत मान काफी हल्के व बदले सुर में नजर आए। उन्होंने 13 मिनट के भाषण में सीधा प्रहार करने से परहेज किया। मगर, इशारों में उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल व कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कटाक्ष किया।

मान बोले- 'वह कहते हैं टोपी वाली पार्टी पंजाब में आ गई है। उन्हें आम आदमी की पार्टी का नाम लेना भी सही नहीं लगता है।' कांग्रेस के 'कॉफी विथ कैप्टन' कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए मान ने कहा, हम तो लस्सी व चाय पीने वाले हैं। पंजाब को कॉफी नहीं चाहिए। आम आदमी की सरकार चाहिए।

कामेडियन से नेता बने गुरप्रीत घुग्घी ने कहा कि किताबों में इतिहास के छेड़छाड़ करके युवाओं को अपने ही इतिहास को जानने से रोका जा रहा है। उन्होंने संजय सिंह से कहा कि पंजाब में जब 'आप' की सरकार आए, तो शहीद-ए- आजम पर रिसर्च व पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी में चेयर की स्थापना की जाए।

सांसद साधू सिंह ने कहा, हमारे एक तरफ पाकिस्तान है और वहां से आतंकवाद व नशे के रूप में हमें तबाह कर रही है। देश को आजाद हुए दशकाें बीत गए लेकिन हमें वास्तविक आजादी नहीं मिली। अब लड़ाई विचारधारा की है।

संगरूर की युवा नेता नरिंदर कौर ने कहा, ' साड्डा नई कसूर, साड्डा जिला संगरूर। हम लड़ाई जीत कर कर रहेंगे। इसके अलावा रैली को दुर्गेश पाठक व युवा विंग के प्रधान हरजोत सिंह बैंस सहित कई युवा वक्ताओं ने संबोधित किया।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!