Move to Jagran APP

Tanhaji Movie : 'तानाजी' यूपी में टैक्स फ्री, अजय देवगन और काजोल ने CM योगी आदित्‍यनाथ से कहा- धन्‍यवाद

Tanhaji Movie tax free in UP योगी सरकार ने फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी के साहसी व समर्पित सेनापति तान्हाजी मालुसरे की वीरगाथा पर आधारित है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:10 AM (IST)
Tanhaji Movie : 'तानाजी' यूपी में टैक्स फ्री, अजय देवगन और काजोल ने CM योगी आदित्‍यनाथ से कहा- धन्‍यवाद
Tanhaji Movie : 'तानाजी' यूपी में टैक्स फ्री, अजय देवगन और काजोल ने CM योगी आदित्‍यनाथ से कहा- धन्‍यवाद

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी एवं समर्पित सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे की वीरगाथा पर आधारित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले पर फिल्म के सह-निर्माता एवं अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल ने आभार जताया है।

loksabha election banner

अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल अभिनीत फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' इसी शुक्रवार को रिलीज हुई। इसके बाद सोमवार को अजय देवगन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर फिल्म को यूपी में करमुक्त करने का अनुरोध किया। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को योगी ने घोषणा कर दी कि इस फिल्म पर राज्य माल और सेवा कर (एसजीएसटी) नहीं लगेगा। उनका मानना है कि यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी और समर्पित सेनापति तानाजी मालुसरे की वीरगाथा पर आधारित है, जिसे देखकर अधिक से अधिक लोग तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से प्रेरणा ले सकेंगे।

फिल्म 'तानाजी' में छत्रपति शिवाजी महाराज के वीर सेनापति तानाजी मालुसरे का किरदार फिल्म अभिनेता व इस फिल्म के सह निर्माता अजय देवगन ने निभाया है। पिछले दिनों उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस फिल्म को कर मुक्त करने के संबंध में अनुरोध भी किया था। इतिहास के अनुसार वर्ष 1670 में तानाजी मालुसरे ने सिंहगढ़ की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने मुगलों से भीषण युद्ध करते हुए सिंहगढ़ के किले को हासिल कर लिया था। हालांकि उन्हें वीरगति प्राप्त हुई।

यह फिल्म सिनेमा घरों में 10 जनवरी को रिलीज हुई है। ओम राउत निर्देशित तानाजी-द अनसंग वॉरियर में अजय देवगन ने शिवाजी महाराज की सेना में सूबेदार तानाजी मालुसरे का किरदार निभाया है, जिन्होंने सिहंगढ़ किले को मुगलों के कब्जे से छुड़ाने में वीरगति प्राप्त की थी।

जब छत्रपति शिवाजी को उनकी वीरगति की सूचना मिली तो उन्होंने कहा था कि 'गढ़ तो जीत, लेकिन वीर नहीं रहा।' फिल्म में काजोल तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई के रोल में हैं। वहीं, सैफ अली खान ने सैफ अली खान का रोल निभाया है। शरद केलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार में हैं।

तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से अधिक से अधिक लोग प्रेरणा ले सकें इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस फिल्म को प्रदेश के सिनेमाघरों में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। वहीं, अभिनेता अजय देवगन और काजोल ने ट्वीट कर सीएम योगी को धन्‍यवाद दिया है। साथ ही अजय देवगन ने कहा है कि यदि आप हमारी फिल्म देखते हैं तो मुझे भी प्रसन्नता होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.