भुवनेश्वर, जेएनएन।Yogi Adityanath in Odisha ओडिशा के कालाहांडी जिला के भवानीपटना में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने देश की आजादी में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है। यह हम सब के लिए प्रेरणादायक है। सभी स्वतंत्रता सेनानियों को उन्होंने इस अवसर पर प्रणाम किया और पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए योगी ने कहा कि हमारे देश के बहादुर जवान बहादुरी के साथ आतंकियों का जम्मू-कश्मीर से सफाया कर रहे हैं।

सेना ने कह दिया है कि कश्मीरी के हाथ में बंदूक होगी और वह बंदूक भारत के खिलाफ उठेगी तो उसे मौत मिलेगी और मौत के सिवा और कुछ नहीं मिलेगी। सेना के इस बयान प्रत्येक भारतीय के मन में एक नया विश्वास पैदा किया है। भारत की एकता एवं संप्रभुता के साथ जो खिलवाड़ करना चाह रहे हैं उसको सिर्फ जवाब भारतीय जनता पार्टी एवं नरेंद्र मोदी सरकार दे सकती हैं। पिछले साल में हमने यह कर दिखाया है। भारत की सुरक्षा एवं भारत की नागरिकता के साथ खिलवाड़ करने वालों को उनको उनकी भाषा में जवाब देने का निर्णय हमारी सरकार ने लिया है और दे भी रही है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी व्यक्ति या किसी दल की नहीं है बल्कि पूरे देश की लड़ाई है और उसमें देश के प्रत्येक नागरिक को मोदी जी के नेतृत्व में मिलकर काम करने का संकल्प लेना होगा। इसीलिए आज यहां पर यह सम्मेलन आयोजित किया गया है।

20 साल पहले कालाहांडी आने के बारे में सोचा था और और आज मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी वर्ग को एक साथ लेकर चलने का नारा दिया और काम कर रहे हैं। इस अवसर पर जन धन योजना, उज्जवला योजना का भी जिक्र किया। किसान योजना मुद्रा योजना देश के विकास की योजना बतायी। उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार लोगों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने इस अवसर पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की भी खूब सराहना की खासकर उज्जवला योजना में संयोग दिए जाने का सरकार की बड़ी उपलब्धि बतायी।

योगी ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के लिए निशुल्क गैस संयोग, निशुल्क बिजली संयोग दिया है। ओड़िशा सरकार पर हमला करते हुए नवीन पटनायक के एक रुपये किलो चावल दे रही है उसमें केंद्र सरकार का योगदान सर्वाधिक है। आयुष्मान भारत योजना राज्य में लागू ना होने पर नाराजगी जाहिर की और किसानों के लिए वर्षिक 6000 रुपये देने की सराहना की।

इससे पहले केंद्र मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोक प्रसिद्ध आयुष्मान योजना से ओडिशा वासियों को वंचित रखा है। प्रधान ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लोगों से पूछ रहे हैं कि आप खुशी हैं वहीं दूसरी तरफ लोगों को केंद्र स्वास्थ्य योजना से वंचित रख रहे हैं। केंद्रीय योजनाओं का लाभ ओड़िशा सरकार लोगों को नहीं दे रही है। धान के लिए केंद्र सरकार ने 1750 रुपया प्रति कुंटल निर्धारित किया है बावजूद इसके किसानों को इसका लाभ नहीं मिलता है सस्ते दर में किसान से धान खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ओबीसी बच्चों की उपेक्षा कर रहे हैं उनका अधिकार नहीं दे रहे हैं। केंद्र सरकार ने गरीब सवर्ण के लिए आरक्षण की व्यवस्था की मगर नवीन बाबू ने इसे लागू नहीं किया। ओडिशा सरकार को बदलने की जरूरत है उन्होंने इसके लिए लोगों से आह्वान किया।

Posted By: Babita

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस