Move to Jagran APP

West Bengal Politics : आतंक, अपराध व बम बनाने का पहले से ही सुरक्षित ठिकाना है बंगाल : राज्यपाल

निशाना बंगाल से अलकायदा के आधा दर्जन आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को एक बार फिर ममता सरकार पर जबरदस्त हमला बोला। कहा- डीजीपी का शुतुरमुर्ग वाला रुख काफी व्यथित करने वाला है। बंगाल पुलिस को मानव अधिकारों के लिए खतरा बताया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:06 PM (IST)
West Bengal Politics : आतंक, अपराध व बम बनाने का पहले से ही सुरक्षित ठिकाना है बंगाल : राज्यपाल
राज्यपाल ने डीजीपी के रुख को लेकर राज्य सरकार को पत्र भी भेजा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल से अलकायदा के आधा दर्जन आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को एक बार फिर ममता सरकार पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने फिर से दोहराया कि बंगाल पहले से ही आतंक, अपराध व अवैध बम बनाने का सबसे सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है।उन्होंने राज्य के डीजीपी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डीजीपी का शुतुरमुर्ग वाला रुख काफी व्यथित करने वाला है। दरअसल, डीजीपी ने इस बात पर आपत्ति जताई है कि एनआइए ने बिना पुलिस को बताए आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन चलाया। राज्यपाल ने डीजीपी के इस रुख को लेकर राज्य सरकार को पत्र भी भेजा है। 

loksabha election banner

सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं पर हमलों को रोकने में नाकाम

धनखड़ ने ट्वीट किया, 'डीजीपी का शुतुरमुर्ग वाला रुख काफी व्यथित करने वाला है। राज्य पहले से ही आतंक, अपराध व अवैध बम बनाने का सुरक्षित ठिकाना है।

उम्मीद है कि ममता सरकार को मेरे लिखे पत्र के बाद वास्तविकता का आभास होगा। बंगाल पुलिस मानव अधिकारों के लिए खतरा है और वह विपक्षी सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमलों को रोकने में नाकाम हुई है।' 

सांप्रदायिक स्थिति में पुलिस एक व्यवहार करती है जोकि अस्वीकार्य 

राज्यपाल ने राज्य सरकार पर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर आंख मूंदने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक स्थिति में पुलिस एकतरफा व्यवहार करती है जो कि अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, 'सिस्टम पर राज्य के गैर अवांछित लोगों ने कब्जा कर लिया है। यह सत्ता में असंवैधानिक घुसपैठ है और यह एक तरह का अपराध है।' 

अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 6 आतंकियों को किया था गिरफ्तार 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में शनिवार को अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जिसके बाद राज्यपाल राज्य सरकार पर हमलावर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.