कोलकाता/नई दिल्ली, जेएनएन। Jagdeep Dhankar. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सूबे की कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर बैठक की। बंगाल के राज्यपाल का पद संभालने के बान अमित शाह के साथ जगदीप धनखड़ की यह पहली बैठक है। राज्यपाल गुरुवार शाम को कोलकाता से हवाई मार्ग से दिल्ली रवाना हुए। राजभवन की ओर से बयान जारी कर बताया कि गृहमंत्री के साथ यह बैठक राज्यपाल की पहल पर हुई है। पिछले साल 30 जुलाई को राज्यपाल का पदभार संभालने के बाद जगदीप धनखड़ की गृहमंत्री के साथ यह पहली बैठक हुई। राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद धनखड़ की राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से सिर्फ औपचारिक मुलाकातें हुई हैं।

राज्यपाल ने संकेत दिया है कि वे सात महीने से अधिक समय से पद पर हैं। इस अवधि के दौरान वे बंगाल में शासन से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर विभिन्न माध्यमों से अपडेट प्राप्त करने में सक्षम रहे हैं। उन्होंने यहां के लोगों की नब्ज को भी महसूस किया है। राज्यपाल का कहना है कि संविधान के अनुच्छेद 159 के तहत अपनी शपथ के अनुसार उन्हें लोगों की सेवा के लिए पूरी कोशिश करनी होगी इसलिए बंगाल के लोगों के कल्याण से संबंधित मुद्दे शाह के साथ बैठक में छाए रहे। राज्यपाल बंगाल की शासन व्यवस्था व विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों से केंद्रीय गृहमंत्री को अवगत कराया। जिन मुद्दों को लेकर राज्यपाल की चिंता है, उनके बारे में भी विशेष रूप से बताया।

गौरतलब है कि धनखड़ के राज्यपाल बनने के बाद से राज्य सरकार के साथ उनका लगातार टकराव चल रहा है। कई मुद्दों पर राज्यपाल सीधे तौर पर ममता सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर चुके हैं, हालांकि हाल में सरकार के साथ उनका संबंध कुछ सुधरता दिखा था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अन्य मंत्रियों ने राजभवन जाकर उनके साथ बैठक की थी लेकिन हाल में निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्यपाल द्वारा राज्य के चुनाव आयुक्त के साथ बैठक करने के बाद तनातनी फिर बढ़ गई है।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस