Move to Jagran APP

West Bengal Budget: बजट से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की कैबिनेट बैठक

West Bengal Budget बजट से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की कैबिनेट बैठक।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 03:27 PM (IST)
West Bengal Budget: बजट से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की कैबिनेट बैठक
West Bengal Budget: बजट से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की कैबिनेट बैठक

कोलकाता, एएनआइ। Budget Of West Bengal. सात फरवरी से बंगाल विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है, आज [सोमवार] 10 फरवरी को विधानसभा में बंगाल का बजट वित्त मंत्री अमित मित्रा पेश करेंगे। अमित मित्रा का यह 10वां बजट होगा। 2013 में टीएमसी के सत्‍ता मेंं आने के बाद अमित मित्रा ने पहली बार राज्‍य का बजट  पेश किया था। पश्चिम बंगाल के बजट से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट की बैठक की है। 

loksabha election banner

आज पेश होगा बंगाल का बजट 

जानकारी हो कि बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्णकालिक बजट आज पेश होगा क्योंकि अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोमवार को विधानसभा में वित्त मंत्री अमित मित्रा वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बंगाल का बजट पेश करेंगे। उल्लेखनीय है कि आगामी महीने राज्य में नगर निकाय चुनाव होने हैं जबकि अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में लोकलुभावन बजट की उम्मीद की जा रही है। 

जानकारी हो कि वहीं, राज्य मंत्रीमंडल की बैठक में बजट सत्र के अलावा कई अन्य अहम निर्णय लिए गए हैं। तय किया गया है कि परिवहन विभाग के अतिरिक्त नगर विकास विभाग कोलकाता नगर निगम, दुर्गापुर नगर निगम में तकरीबन 400 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अतिरिक्त शिक्षकों के गृह जिले में तबादले को लेकर सरकारी निर्णय को भी मंत्रीमंडल की मंजूरी दी गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरस्वती पूजा के दिन घोषणा की थी कि अब सरकारी शिक्षक अपने गृह जिले में नियुक्ति पा सकते हैं।

जिला दौरे पर निकलेंगी ममता 

तृणमूल प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार से एक बार फिर जिला दौरे पर निकलेंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा में वित्त मंत्री अमित मित्रा की ओर से बजट पेश किए जाने के बाद बांकुड़ा के लिए रवाना हो जाएंगी। बांकुड़ा के बाद वे पश्चिम बर्धमान जाएंगी। इस क्रम में वे प्रशासनिक समीक्षा बैठक तथा बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लेंगी। 

West Bengal : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- दिल दुखता है जब बंगाल में कहीं भी होता है विस्फोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.