Move to Jagran APP

COVID-19: नहीं छिपाया जा रहा मृतकों का आंकड़ा, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने दी सफाई

तमिलनाडु में नॉवेल कोरोना वायरस के कारण फैल रहे संक्रमण के कारण मरने वालों का सही आंकड़ा बताया जा रहा है न कि इसे छिपाने की कोशिश हो रही है मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने दी सफाई।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:56 PM (IST)
COVID-19: नहीं छिपाया जा रहा मृतकों का आंकड़ा, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने दी सफाई
COVID-19: नहीं छिपाया जा रहा मृतकों का आंकड़ा, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने दी सफाई

चेन्नई, एएनआइ। कोविड-19 के कारण मृतकों के आंकड़े को नहीं छिपाने की बात कहते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडाप्पडी के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) ने गुरुवार को कहा कि यदि हम ऐसा करते हैं तो इससे हमें कोई लाभ नहीं। उन्होंने कहा,  'हम मृतकों से संबंधित आंकड़े को नहीं छिपा रहे हैं, इससे हमें कोई फायदा नहीं होगा।' 

loksabha election banner

उन्होंने बताया, 'अभी तक तमिलनाडु में सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है। राज्य के कई जिलों में कोरोना वायरस का मामला खत्म हो गया है। चेन्नई में राज्य के अन्य शहरों की तुलना में अधिक जनसंख्या है इसलिए वहां इस बीमारी का प्रसार भी अधिक हो रहा है।'  मुख्यमंत्री एडाप्पडी ने आज सलेम में डबल स्टोरे फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया।

राज्य में संक्रमण से निपटने के लिए फरवरी से उठाए गए विभिन्न कदमों का विवरण देते हुए मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में कोविड-19 की मृत्यु दर देश के अन्य राज्यों के अलावा कुछ अन्य देशों से भी कम रही। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी सबसे बेहतर रही। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने बताया कि महामारी के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई और इसे वापस अपनी जगह पर लाने के लिए अनेकों उपाय किए गए। फलस्वरूप कुछ नए निवेश भी आकर्षित हुए। तमिलनाडु में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 30 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं।

तमिलनाडु में  अभी कोविड-19 के सक्रिय मामले 17 हजार 1सौ 82 हैं वहीं स्वस्थ हो चुके कुल 19 हजार 3सौ 33 मामले हैं जबकि मरने वालों की संख्या 3सौ 26 हैं। देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल सक्रिय मामले 137448 हैं वहीं स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 141028 है और मरने वाले लोगों की संख्या 8102 है। पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया और वैश्विक महामारी का रूप धर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.