Move to Jagran APP

Maharashtra: महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान से फिर उपजा नया विवाद

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान ने एक बार फिर विवाद पैदा कर दिया है मंत्री का कहना है कि गाय को देखने और छूने मात्र से ही नकारात्मकता खत्म हो जाती है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:44 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 04:02 PM (IST)
Maharashtra: महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान से फिर उपजा नया विवाद
Maharashtra: महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान से फिर उपजा नया विवाद

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री यशोमति ठाकुर का कहना है कि गाय को देखने और छूने मात्र से ही नकारात्मकता खत्म हो जाती है। मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मंत्री यशोमति ने बयान दिया था कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों ने बस शपथ ली है अभी पैसा बनाना शुरू नहीं किया है। इस बयान के बाद भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। 

loksabha election banner

गाय वाले बयान पर बवाल पर यशोमति ठाकुर ने कहा कि सभी किसान अपनी गायों और बैल को प्यार से पालते हैं। इसके बारे में कुछ भी अंधविश्वास नहीं है। मुझे समझ नहीं आता कि इसे अन्यथा क्यों लिया जा रहा है। मैं कांग्रेस से ताल्लुक रखता हूं और सर्वधर्म में विश्वास करती हूं। मैं एक हिंदू हूं लेकिन मैं दरगाह भी जाती हूं।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में महिला एव विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने रविवार को अपनी टिप्पणियों का बचाव करते हुए बोला था कि गाय या किसी भी जानवर को छूने से करुणा का भाव उत्पन्न होता है। तिवसा विधायक ने अमरावती में शनिवार को कहा था कि हमारी संस्कृति कहती है कि अगर आप गाय को छूएंगे तो सारी नकारात्मकता दूर हो जाएगी।

रविवार को उन्होंने बयान दिया था कि गाय एक पवित्र जीव है। गाय हो या अन्य कोई भी जीव उन्हें छूने मात्र से ही प्रेम का भाव उत्पन्न होता है। मैंने जो कहा उसमें क्या गलत है?

ज्ञात हो कि इससे पहले वाशिम जिला परिषद चुनाव के लिए प्रचार करते समय उन्होंने कहा था कि हम तो अभी बस सत्ता में आये हैं, हमारी जेबें अभी गर्म नहीं हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि भले ही मतदाता विपक्ष से पैसे ले लेकिन उन्हें वोट कांगे्रस को ही देना चाहिए। 

  महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.