Move to Jagran APP

Gujarat Assembly By Election 2020: गुजरात उपचुनाव में विजय रूपाणी ने चलाए सियासी तीर, अमित चावड़ा शराबबंदी पर बरसे

Gujarat Assembly By Election 2020 गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी व कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा में जमकर जुबानी जंग हुई। चावड़ा ने जहां सरकार की शराबबंदी पर सवाल उठाए वहीं रूपाणी ने कोरोना के दौरान कांग्रेस विधायकों के जयपुर रिसोर्ट में जाने का मुद्दा उठाया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 08:47 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 08:47 PM (IST)
Gujarat Assembly By Election 2020: गुजरात उपचुनाव में विजय रूपाणी ने चलाए सियासी तीर, अमित चावड़ा शराबबंदी पर बरसे
गुजरात उपचुनाव में विजय रूपाणी ने चलाए सियासी तीर।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात उपचुनाव के प्रचार के दौरान गुरुवार को मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी व कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा में जमकर जुबानी जंग हुई। चावड़ा ने जहां सरकार की शराबबंदी पर सवाल उठाए, वहीं रूपाणी ने कोरोना के दौरान कांग्रेस विधायकों के जयपुर रिसोर्ट में जाने का मुद्दा उठाया। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने कच्‍छ के अबडासा में चुनावी रैली में कहा कि गुजरात में जब उनकी सरकार व भाजपा कार्यकर्ता जनता की सेवा कर रही थी, तब कांग्रेस विधायक जयपुर के रिसोर्ट में स्‍वीमिंग पुल में गोते लगा रहे थे। उन्‍होंने कांग्रेस पर जाति की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। साथ ही, कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि जनता की सेवा करने के लिए विधायकों ने कांग्रेस से नाता तोड़ रहे हैं। चूंकि कांग्रेस में गुटबाजी चरम सीमा पर है।

loksabha election banner

रूपाणी ने कहा कि गुजरात में गुंडा‍गर्दी समाप्‍त करने के लिए उनकी सरकार ने गुंडा एक्‍ट बनाया है। कांग्रेस को कच्‍छ के लोगों से वोट मांगने का हक नहीं है। 70 साल तक नर्मदा बांध का काम अटका कर उन्‍होंने कच्‍छ तक पानी नहीं पहुंचने दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही कच्‍छ तक पानी पहुंचा है।

उधर, कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने शराबबंदी को लेकर रूपाणी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हफ्ता की रकम सीधे ऊपर तक पहुंचती है। चावड़ा ने कहा कि राज्‍य में भ्रष्‍टाचार चरम पर पहुंचा है। कांग्रेस ने 2017 के चुनाव में भाजपा को नर्वस 99 पर आउट कर दिया। इसलिए भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को खरीदना शुरू किया। कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता मनीष दोशी ने बताया कि बीते दो साल में राज्‍य में 252 करोड़ की शराब पकड़ी गई जो महज एक प्रतिशत ही पकड़ में आई, जबकि 16 करोड़ की चरस, गांजा व अन्‍य मादक पदार्थ पकड़ गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.