लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में खाली पड़ी 13 विधानसभा सीट में से हमीरपुर में उप चुनाव की प्रक्रिया चल रही है जबकि बाकी 12 क्षेत्रों में अभी आयोग ने तारीख तय नहीं की है। इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने उप चुनाव वाले सभी क्षेत्रों में बूथों तक संवाद का एक चक्र पूरा कर लिया है। भाजपा चुनावी तैयारी में विपक्षी दलों से आगे चल रही है।

भाजपा ने उप चुनाव वाले सभी 13 विधानसभा क्षेत्रों में एक मंत्री और संगठन के एक पदाधिकारी को संयोजक का दायित्व सौंपा है। मंत्री और पदाधिकारियों का दल आवंटित विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर जमीनी हकीकत के साथ आने वाली चुनौतियों पर अपनी रिपोर्ट दे चुका है। इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री सुनील बंसल ने भी इन क्षेत्रों का दौरा किया है।

हमीरपुर के अलावा सहारनपुर के गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ के इगलास, फीरोजाबाद के टुंडला, कानपुर के गोङ्क्षवदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ के कैंट, बाराबंकी के जैदपुर, अंबेडकरनगर के जलालपुर, प्रतापगढ़, बहराइच की बलहा और मऊ जिले की घोसी सीट पर उप चुनाव होना है। बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह ने चित्रकूट जिले के मानिकपुर क्षेत्र का दौरा कर सभी संबंधित क्षेत्रों में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित किया। स्वतंत्र ने क्षेत्र के हर गांव में 11 सदस्यों की टीम बनाकर चुनावी तैयारी की जिम्मेदारी सौंप दी है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस