v>लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 15 या फिर 16 फरवरी को प्रदेश का बजट पेश कर सकती है। उत्तर प्रदेश विधान मंडल का बजट सत्र आठ फरवरी से शुरू होगा। बजट सत्र में ही प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा।

 
योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट 15 या 16 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा। आठ फरवरी से शुरू बजट सत्र की तैयारियां तेज कर दी गयी है। अब जल्द ही कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा तय होने की उम्मीद है। अनुमान है कि 21 फरवरी से होने वाली इन्वेस्टर्स समिट से पहले सरकार बजट ला सकती है। 
 
कैंटीन में मुरादाबादी दाल का लुफ्त लें
इस बार विधानमंडल बजट सत्र में कैंटीन की व्यवस्था भी बदली मिलेगी। अब चाय महंगी जरूर मिलेगी परंतु दाल मुरादाबादी का लुफ्त ले सकेंगे। कैंटीन कीबदली व्यवस्था का कल मुआयना करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कैंटीन व्यवस्था बदलने की लंबे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए प्रबंधन बदला गया है।
कैंटीन प्रबंध निजी हाथों में ही रहेगा परंतु माननीय कुछ पुराने व्यंजनों मसलन तले हुए चने, दही बड़े आदि का स्वाद भी ले सकेंगे। कैंटीन संचालक विमल ने बताया कि नई व्यवस्था में अधिकतर वस्तुओं की कीमतें जस की तस रहेगी परंतु स्वच्छता व सर्विस को बेहतर बनाया जाएगा।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप