Move to Jagran APP

UP Assembly by poll 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कांग्रेस ने देश को आतंकवाद दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर अलीगढ़ रामपुर और सहारनपुर में शुक्रवार को चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 11:57 PM (IST)
UP Assembly by poll 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कांग्रेस ने देश को आतंकवाद दिया
UP Assembly by poll 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कांग्रेस ने देश को आतंकवाद दिया

लखनऊ, जेएनएन। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को अराजकता, आतंकवाद और नक्सलवाद दिया। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाकर डॉ. भीमराव आंबेडकर का अपमान किया। 370 आतंकवाद की जननी थी। इसे खत्म करके पीएम मोदी ने डॉ. आंबेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और श्याम प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया है। जो काम 70 वर्षों में सपा-बसपा और कांग्रेस नहीं कर सकी, उसे मोदी ने कर दिखाया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर अलीगढ़, रामपुर और सहारनपुर में शुक्रवार को चुनावी सभाओं को संबोधित किया। अलीगढ़ के इगलास विधानसभा क्षेत्र के कस्बा गौंडा में हुई जनसभा में सीएम ने कहा कि जब हम पश्चिमी यूपी में आते थे तो गन्ना किसानों की समस्याएं सुनने को मिलती थीं। भाजपा सरकार ने 76 हजार करोड़ रुपये गन्ना किसानों का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने एएमयू के लिए जमीन दान दी थी, मगर उनकी शिला पट्टिका तक नहीं लगी, लेकिन हमने सरकारी जमीन पर सरकारी पैसे से राजा महेंद्र प्रताप के नाम से विश्वविद्यालय स्थापना का निर्णय लिया है। इस विश्वविद्यालय की स्थापना से अलीगढ़ को एक नई ऊंचाई मिलेगी।

सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र में सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि वंशवाद की सियासत करने वालों को भाजपा ने तमाचा मारा है। विकास हमारी प्राथमिकता है, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सल्फर फ्री चीनी और एथनाल बनाने की दिशा में अग्रसर है। खांडसारी का लाइसेंस फ्री कर दिया है। नानौता चीनी मिल की बंद डिस्टिलरी को जीरो लिक्विड डिस्चार्ज पर जल्द चलाने की योजना है।

रामपुर में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रामपुरी चाकू एक बार फिर दुनिया के सिर चढ़कर बोलेगा लेकिन, कोई तलवार या चाकू गलत हाथों में होगा तो इसका इस्तेमाल भी गलत होगा। गरीबों के हकों पर डाका डालेगा। गरीबों की जमीनों पर कब्जा करेगा और गुंडागर्दी बढ़ाएगा। अगर यही चाकू सही हाथों में होगा तो यह समृद्धि और सुरक्षा के लिए काम करेगा।

दो लाख सरकारी नौकरी निकालने जा रही प्रदेश सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार नौजवानों के भविष्य को लेकर ङ्क्षचतित है। युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार जल्द ही दो लाख सरकारी नौकरियां निकालने जा रही हैं। यह नौकरियां शिक्षित बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार मिलेगी। युवाओं को रोजगार से जोड़न और आर्थिक रूप से प्रदेश को मजबूत करने के लिए निवेश कराया जा रहा है। अभी तक दो लाख करोड़ से अधिक का निवेश हो चुका है। इसके जरिए 20 लाख नौजवानों को रोजगार भी मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.