Move to Jagran APP

Makar Sankranti 2020: अहमदाबाद में मकर संक्रांति पर अमित शाह ने उड़ाई पतंग, देखें वीडियो

Makar Sankranti 2020. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मकर संक्रांति पर गुजरात के अहमदाबाद में पतंग उड़ाई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 06:12 PM (IST)
Makar Sankranti 2020: अहमदाबाद में मकर संक्रांति पर अमित शाह ने उड़ाई पतंग, देखें वीडियो
Makar Sankranti 2020: अहमदाबाद में मकर संक्रांति पर अमित शाह ने उड़ाई पतंग, देखें वीडियो

अहमदाबाद, एएनआइ। Makar Sankranti 2020. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मकर संक्रांति पर गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित उत्तरायण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर अमित शाह ने पतंग भी उड़ाई। 

loksabha election banner

 उत्तरायण कार्यक्रम में अमित शाह के साथ कई अन्य नेताओं ने भी शिरकत की।

सीएए पर विपक्ष के झूठ के कारण देश में फैली अराजकता : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर राहुल एंड कंपनी और अन्य विपक्षी पार्टियां झूठ फैलाकर लोगों को गुमराह कर रही हैं जिसकी वजह से देश में अराजकता का माहौल पैदा हुआ।

गुजरात पुलिस की कई परियोजनाओं के उद्घाटन अवसर पर अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वामदलों को चुनौती दी कि वे सीएए में कोई ऐसा प्रावधान दिखाएं जो देश के मुस्लिमों की नागरिकता छीनता हो। नरेंद्र मोदी सरकार में सुरक्षा को प्राथमिकता बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जब भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक्स और एयर स्टाइक्स कीं तो यह अमेरिका और इजरायल के बाद ऐसा करने वाला तीसरा देश बन गया।

उन्होंने कहा, 'विपक्ष के पास कोई और मुद्दा नहीं है इसलिए वह सीएए पर गलत जानकारी और झूठ फैला रहा है। इससे पूरे देश में अराजकता का माहौल बना है। उत्पी़ड़न के शिकार अल्पसंख्यक भारत में खुद को बचाने के लिए आए हैं। लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने यह सोचकर इन लोगों को किसी तरह की सुविधा नहीं दी कि इससे अन्य लोग नाखुश हो जाएंगे। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे हर घर में जाएं और सीएए के खिलाफ फैलाए जा रहे झूठ को बेनकाब करें। चूंकि वर्तमान राजनीति में मोदी जी का कोई विकल्प नहीं है इसलिए विपक्ष झूठ का सहारा ले रहा है। हमारे पास लोगों को सच बताने की शक्ति है। जब हमारा अभियान पूरा हो जाएगा तो देश के लोग सीएए की अहमियत समझ जाएंगे।' शाह ने दावा किया कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से कश्मीर में कोई हिंसा नहीं हुई है और न ही इस वजह से वहां किसी व्यक्ति की मौत हुई है।

गुजरात के गृह विभाग की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि तकनीक के इस्तेमाल से कानून-व्यवस्था का पालन कराना सरल हो जाता है। साथ ही, अपराधियों तक पहुंचने और अपराध की त्वरित जांच भी आसान हो जाती है।

रूपाणी ने गांधी-पटेल से की मोदी-शाह की तुलना

इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जो़ड़ी की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से करते हुए कहा कि दोनों ने देश को मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए एक के बाद एक ब़़डे फैसले लिए हैं। उन्होंने कहा कि देश को स्वाधीनता दिलाने के लिए गुजरात के दो महान पुत्रों महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने स्वाधीनता आंदोलन चलाया और देश को आजादी दिलाई। जबकि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह के रूप में गुजरात के इन दोनों पुत्रों ने भी देश और दुनिया में गुजरात का नाम रोशन किया है। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.