Move to Jagran APP

West Bengal: अमित शाह की ऑनलाइन सभा पर बिफरी तृणमूल, कहा- भाजपा का एकमात्र लक्ष्य चुनाव जीतना

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन का आरोप-भाजपा का मुख्य लक्ष्य बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव के समय अपनी स्थिति मजबूत करना

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 03:21 PM (IST)
West Bengal: अमित शाह की ऑनलाइन सभा पर बिफरी तृणमूल, कहा- भाजपा का एकमात्र लक्ष्य चुनाव जीतना
West Bengal: अमित शाह की ऑनलाइन सभा पर बिफरी तृणमूल, कहा- भाजपा का एकमात्र लक्ष्य चुनाव जीतना

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आगामी आठ जून को भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनों के साथ ऑनलाइन जनसभा करने की घोषणा की है। इसके लिए सारी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इंटरनेट के जरिए अमित शाह की जनसभा को राज्यभर में असरदार बनाने के लिए भाजपा की ओर से जगह-जगह बड़े-बड़े प्रोजेक्टर लगाने की तैयारी की जा रही है ताकि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शाह संबोधन करना शुरू करें तो अधिकतर लोग देख सकें।

loksabha election banner

इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को सवाल पूछने हैं और आम कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल होने का मौका भी दिया जा रहा है। इसे लेकर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और हमलावर हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया है कि भाजपा का मुख्य लक्ष्य बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव के समय अपनी स्थिति मजबूत करना है। इसी लक्ष्य के साथ पार्टी काम कर रही है।

दरअसल दो दिन पहले ही राष्ट्रीय चैनलों को दिए अपने इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में अव्यवस्था का जिक्र किया था और आरोप लगाया था कि प्रवासी नागरिकों को वापस लौटाने समेत महामारी रोकथाम और बचाव के लिए पश्चिम बंगाल सरकार का रवैया काफी असंवेदनशील रहा है। इसके अलावा प्रवासी नागरिकों को घर पहुंचाने और महामारी पीड़ितों के बेहतर इलाज में भी सरकार ने लापरवाही बरती है। कई जगहों पर आंकड़े भी छिपाए गए हैं।

ममता बनर्जी सरकार को चेतावनी देते हुए अमित शाह ने कहा था कि बंगाल के लोग इसे याद रखेंगे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल और बिहार में विधानसभा चुनाव है जिसमें पार्टी जीतकर सरकार बनाएगी। इसी को आधार बनाकर ब्रायन हमलावर हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि अमित शाह ने अपने बयान से बता दिया कि उनकी पार्टी का मुख्य लक्ष्य चुनाव में जीत हासिल करना है जानलेवा महामारी कोरोना से पार पाने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। केंद्र सरकार पर अव्यवस्था का आरोप लगाते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि 21 दिनों के लॉकडाउन करने से पहले श्रमिकों को केवल चार घंटे का समय दिया गया और चार घंटे पहले लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई।

मजदूर दाने-दाने को तरसते रहे। उसके बाद उन्हें जानवरों की तरह ट्रेनों में ठूसकर बिना खाना पानी दिए उनके गृह राज्य रवाना कर दिया गया। इस अव्यवस्था की वजह से 80 से ज्यादा मजदूरों की मौत हो गई है। इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भाजपा का एकमात्र काम राजनीतिक लाभ लेना है और इसी लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.