रंजन दवे, जोधपुर। Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच शुक्रवार को कांग्रेस के विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट कर दिया गया है। जैसलमेर के सम रोड स्थित होटल सूर्यगढ़ में सभी विधायकों के रुकने की व्यवस्था की गई है। गहलोत समर्थक विधायक आगामी 14 दिनों तक इसी होटल में रहेंगे। किले नुमा बना यह आलीशान पांच सितारा होटल किसी महल से कम नहीं है। यहां हेलीपैड से लेकर स्विमिंग पूल सरीखी सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं और आराम से जुड़े प्रसाधन इस होटल में मौजूद हैं, वही किले नुमा बनावट वाले इस होटल की सुरक्षा व्यवस्था भी अभेद्य है। जैसलमेर में सम रोड पर स्थित होटल सूर्यगढ़ किसी प्राचीन किले के समान नजर आता है। काफी दूर से ही यह होटल नजर आना शुरू हो जाता है।

जैसलमेर के स्वर्णिम आभा लिए पीले पत्थरों पर शानदार कारीगरी के साथ बने इस होटल के में शान-शौकत से जुड़ी सभी सुविधाएं हैं। इस होटल की बनावट ऐसी है कि इसमें कोई भी बाहरी व्यक्ति आसानी से अंदर प्रवेश नहीं कर सकता है। हॉलीवुड समेत बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों और फिल्मों की शूटिंग के लिए भी ये होटल विश्व पसिद्ध है। होटल के सामान्य कमरे का किराया आम दिनों में सात से आठ हजार तक होता है, वहीं सीजन में ये ही कमरे बीस से चालीस हजार तक के पैकेज में दिए जाते हैं। होटल में हेलीपेड भी है।

इससे पहले विधायकों के जैसलमेर पहुंचने से पहले कलेक्टर आशीष मोदी व पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय सिंह ने सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विधायकों को एयरपोर्ट से निकाल सीधे बसों में बैठाया। यहां तक कि मीडिया को भी उनके पास नहीं जाने दिया गया। सभी विधायक बकरीद और उसके बाद रक्षा बंधन का त्यौहार अब जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में ही मनाएंगे। वहीं, विधायकों के आगमन को ध्यान में रख जैसलमेर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस