Move to Jagran APP

Sardar Patel Jayanti: एकता दिवस के रूप में मनेगी पटेल जयंती, पीएम मोदी के गुजरात दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा

PM Narendra Modi Gujarat Visit. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास बने विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण करेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 02:47 PM (IST)
Sardar Patel Jayanti: एकता दिवस के रूप में मनेगी पटेल जयंती, पीएम मोदी के गुजरात दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा
Sardar Patel Jayanti: एकता दिवस के रूप में मनेगी पटेल जयंती, पीएम मोदी के गुजरात दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा

अहमदाबाद, जेएनएन। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण के एक वर्ष पूरा होने व सरदार पटेल जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात के कवडिया आएंगे। इस दिन को एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास बने विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण करेंगे। केवडिया में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर आर्मी, नेवी और एयरफोर्स सहित एनएसजी, आरपीएफ, एसआरपी बटालियन, एनडीआरएफ सहित सुरक्षा दलों की ओर से एकता परेड का भी आयोजन किया गया है। केवडिया में आयोजित एकता उत्सव में पीएम मोदी के साथ भाजपा शासित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री व विभिन्न राज्यों के वीवीआईपी उपस्थित रहेंगे।

गुजरात सरकार ने सुरक्षा के व्यवस्था के मद्देजनर अभी से ही 200 से अधिक प्वाइंट पर 6000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया है। एसपीजी कमांडो की द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। सुरक्षा की मॉनिटरिंग विभिन्न राज्यों के 2000 पुलिस अधिकारी पर रहेगी, जिसमें 20 अधिक राज्यों के विभिन्न रेंज आइजी, 50 एसपी, 200 डीवायएसपी और 500 पीआई सित विभिन्न फोर्स के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

गौरतबल है कि गत वर्ष 31 अक्टूबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार सरोवर बांध के पास नडाबेट टापू विश्व की सबसे ऊंची सरदार पटेल की 182 मीटर की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण किया था। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के कारण अपना जमीन गंवाने वाले अदिवासियों व स्थानी लोगों ने आसमान में काले गुब्बारे उड़ाकर प्रधानमंत्री का विरोध किया था। इस बार जंगल सफारी पार्क विस्तार में पुलिस द्वारा अवैध निर्माण दूर करने से स्थानीय लोगों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। जिसके चलते इस बार इस प्रकार की घटना न हो, इसलिए पुलिस ने पहले से ही सतर्क हो गई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.