Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री ने कहा-जनता की समस्‍याओं का तत्‍काल समाधान होना चाहिए Gorakhpur News

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान करीब 400 लोगों की फरियाद सुनी और उन्हें समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 12:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 02:55 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने कहा-जनता की समस्‍याओं का तत्‍काल समाधान होना चाहिए Gorakhpur News
मुख्‍यमंत्री ने कहा-जनता की समस्‍याओं का तत्‍काल समाधान होना चाहिए Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह अपने निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक साढ़े नौ बजे आगरा के लिए रवाना हो गए। आगरा के लिए निकलने से पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान करीब 400 लोगों की फरियाद सुनी और उन्हें समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया।

prime article banner

शिकायती पत्र अधिकारियों को सौंप कार्रवाई के निर्देश

लंबे समय से लंबित मामलों को योगी ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के लिए फरियादियों के आवेदन पत्र को मौके पर ही अधिकारियों को सौंपा और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। योगी करीब सवा घंटे जनता दर्शन में रहे। इससे पहले योगी की दिनचर्या परम्परागत रही। गुरु गोरखनाथ व ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और फिर कुछ समय गोशाला में गायों के बीच रहे।

खुद फरियादियों के पास पहुंचे योगी

उसके बाद मुख्‍यमंत्री मंदिर के हिंदू सेवाश्रम पहुंचे, जहां फरियाद के लिए तड़के से ही बड़ी संख्या गोरखपुर और आसपास के लोग जमे हुए थे। योगी एक-एक फरियादी के पास खुद गए और उनका प्रार्थना-पत्र लिया। सभी फरियादियों की समस्या को उन्होंने ध्यान से सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे।

गोरखपुर के बाहर की शिकायतें अपने साथ लेते गए मुख्‍यमंत्री

हमेशा की तरह इस बार भी पुलिस के मामले ज्यादा आए। गोरखपुर मंडल के बाहर के मामलों से जुड़े आवेदन पत्र को वह कार्रवाई के लिए अपने साथ ले गए। मुख्यमंत्री के जाने के बाद बचे हुए करीब 100 फरियादियों की समस्या मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह ने सुनीं। इस दौरान एडीजी दावा शेरपा व जयनारायण सिंह, कमिश्नर जयंत नार्लिकर, जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.