Move to Jagran APP

तेजस्वी का बड़ा ऐलान-अब हम उन्हें 'चाचा' नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे, जानिए

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बड़ा एेलान किया है कि अब वे कभी नीतीश कुमार को चाचा नहीं कहेंगे उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे। जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा..

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 10:34 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:07 PM (IST)
तेजस्वी का बड़ा ऐलान-अब हम उन्हें 'चाचा' नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे, जानिए
तेजस्वी का बड़ा ऐलान-अब हम उन्हें 'चाचा' नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे, जानिए

 पटना, जेएनएन। अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सीएम नीतीश को कभी चाचा नहीं कहेंगे, बल्कि उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे। दोनों के बीच चाचा-भतीजा के रिश्ते को तेजस्वी ने कल तोड़ दिया और कहा कि आज के बाद से वो नीतीश कुमार को कभी चाचा नहीं कहेंगे।

loksabha election banner

दरअसल, तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नागरिकता संशोधन बिल पर समर्थन देने से काफी नाराज थे और कहा कि नीतीश कुमार ने न सिर्फ देश और बिहार की जनता के साथ विश्वासघात किया है बल्कि यह कानून मानवता के भी खिलाफ है। ऐसे में उनके साथ कोई भी रिश्ता या उन्हें सम्मान देना सही नही है।

तेजस्वी ने कहा अब से उन्हें हम चाचा नहीं कहेंगे बल्कि चाचा के बजाए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों को इशारो में ये भी समझा दिया कि राजद की दुश्मन नंबर वन बीजेपी नहीं, बल्कि जदयू है।

तेजस्वी ने भाजपा पर भी निशाना साधा और उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास एक ऐसा साबुन है जिससे कपड़ों के दाग नहीं बल्कि आपके दामन के भी दाग धुलते हैं। वो और बात है कि राजद और लालू यादव को इस साबुन की जरूरत कभी नहीं पड़ी।

तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे अलावा लगभग सभी ने कम से कम एक बार जरूर इस कमल छाप साबुन से ना सिर्फ नहाया है बल्कि अपने दामन में लगे दाग भी छुड़ाने की कोशिश की है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जदयू से इस बात से भी नाराज हैं कि नीतीश कुमार राजद में सेंधमारी करने की फिराक में हैं। इसपर उन्होंने चेतावनी भी दे डाली कि घर बचाना हो तो बचा लें मुख्यमंत्री जी, नहीं तो आपका घर टूटने से कोई नहीं बचा सकता, क्योंकि हम तो तोड़ ही डालेंगे आपके कुनबे को।  उन्होंने ये भी कहा कि आपके लोग भी टूटने को जो तैयार हैं।

बता दें कि तेजस्वी ने राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में NRC और CAB को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर खासे नाराज दिखे। इस बैठक में जहां राजद ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को 2020 के लिए पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार चुना, वहीं तेजस्वी-तेजप्रताप के बीच मनमुटाव की खबरों पर भी विराम लग गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.