पटना, स्‍टेट ब्यूरो। बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) एवं राष्‍ट्रीय जनता पार्टी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने दिल्‍ली दंगे (Delhi Riots) को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर हमला बोला है। दंगे के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जिम्‍मेदार बताते हुए तेजस्‍वी ने सवाल किया कि दंगे भड़काने वाले कपिल मिश्रा (kapil Mishra) को वाई श्रेणी की सुरक्षा ('Y' category security) क्यों दी गई? उन्‍होंने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर बिहार की जनता को सतर्क (Alert) भी किया।

तेजस्‍वी ने कपिल मिश्रा को सुरक्षा देने पर उठाया सवाल

तेजस्वी यादव ने दिल्ली में दंगे के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि जो नेता दंगा भड़का रहा था, उसे केंद्र सरकार (Central Government) सुरक्षा दे रही थी। तेजस्वी ने भड़काऊ बयान देने वाले कपिल मिश्रा को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने पर सवाल उठाया।

पूछा: दंगा रोकने के लिए केंद्र सरकार ने क्या व्यवस्था की?

तेजस्‍वी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रभावित परिवारों से मिलकर उनकी परेशानियों को समझा है। किंतु उनके बारे में क्या कहा जाए जो अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंच गए, लेकिन दंगा पीडि़तों से मिलने नहीं गए। लोगों को बताना चाहिए कि दंगा रोकने के लिए केंद्र सरकार ने क्या व्यवस्था की?

बीजेपी पर मध्‍य प्रदेश में नकारात्‍मक राजनीति का लगाया आरोप

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) के साथ बीजेपी की बातचीत पर तेजस्वी ने इसे नकारात्मक राजनीति (Negative Politics) बताया। कहा कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए इस तरह का प्रयास करते रहती है। विधायकों को धन का लालच दिया जा रहा है। जो लालच में नहीं पड़ते हैं, उनके खिलाफ जांच एजेंसियों को सक्रिय कर दिया जाता है।

कोरोना के खतरे को ले रहें सतर्क, गरीबाें को मास्‍क दे सरकार

तेजस्‍वी ने बिहार के लोगों को देश में पहुंचे कोरोना (Corona Virus) के खतरे को लेकर सतर्क भी किया। उन्होंने कहा है कि यह वायरस तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए इसपर विशेष ध्यान देने और सजग रहने की जरूरत है। अगर इसके लक्षण दिखते हैं तो तुरंत अस्पताल जाएं। उन्‍होंने राज्य की नीतीश सरकार (Nitish Government) सरकार से गरीबों को मास्क उपलब्ध कराने की अपील की है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस