Move to Jagran APP

तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर में मिली तेज प्रताप को जगह, लंबे समय बाद साथ दिखे लालू के दोनों लाल

Lok Sabha Election आखिरकार लालू के दोनों लाल एक साथ चुनाव प्रचार में निकले। तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर में तेज प्रताप को जगह मिली। क्‍या है मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 08:35 PM (IST)
तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर में मिली तेज प्रताप को जगह, लंबे समय बाद साथ दिखे लालू के दोनों लाल
तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर में मिली तेज प्रताप को जगह, लंबे समय बाद साथ दिखे लालू के दोनों लाल
पटना [जेएनएन]। बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार की यह बड़ी खबर है। लंबे समय से अलग-अलग रह रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव के दोनों लाल तेज प्रताप यादव व तेजस्वी यादव ने एक साथ चुनाव प्रचार किया। तेज ब्रदर्स (तेज प्रताप व तेजस्वी) की इस जोड़ी ने रविवार को बिहार में तीन जगहों पर (भोजपुर, नालंदा और पाटलिपुत्र) चुनाव प्रचार किया। इस बाबत जब तेजस्‍वी से सवाल किया गया तो उन्‍होंने मीडियाकर्मियों को शक का इलाज कराने की नसीहत दे डाली।
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान इससे पहले दो बार दोनों भाइयों का एक साथ चुनाव प्रचार का कार्यक्रम बना, लेकिन वे साथ नहीं जा सके। दोनो भाई राजद प्रत्‍याशी व बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार के दौरान एक मंच पर जरूर आ चुके हैं, लेकिन एक साथ प्रचार पर निकलने का यह पहला मौका है।
तेज प्रताप ने तेजस्‍वी को बताया अपना हीरो नंबर वन
चुनाव प्रचार के दौरान भोजपुर के जगदीशपुर में जनसभा में तेज प्रताप और तेजस्वी यादव मंच पर एक साथ दिखे। तेज प्रताप ने दोनों भाईयों को कृष्ण और अर्जुन का रूप बताया। इस दौरान जब भीड़ से 'करण-अर्जुन' की आवाज आई तो उसे नकारते हुए तेज प्रताप ने कहा कि वे दोनों भाई 'करण-अर्जुन' नहीं, 'कृष्ण-अर्जुन' हैं। तेज प्रताप ने कहा कि वे कृष्ण के वंशज हैं और उनका हीरो केवल तेजस्वी यादव है।

सीएम नीतीश पर जमकर हमला
जनसभा में तेज प्रताप यादव व तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर निशाने पर लिया। उन्‍होंने लालू परिवार को बेवजह बदनाम करने का आरोप लगाया।
पहले दो बार रद हो गए थे कार्यक्रम
बीते रविवार को भी तेज प्रताप यादव व तेजस्‍वी यादव को एक साथ हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार के लिए जाना था। इसके लिए तेज प्रताप पटना एयरपोर्ट पहुंचे, लेकिन उन्हें बोर्डिंग पास नहीं मिल सका। ऐसे में वे वापस लौट गए। एक और अवसर पर दोनो भाइयों का साथ चुनाव प्रचार पर जाने का कार्यक्रम रद हो गया।
लेकिन आज वे हेलीकॉप्‍टर से साथ रवाना हुए।
परिवार व पार्टी से नाराज तेज प्रताप
विदित हो कि तेज प्रताप यादव अपनी पार्टी व परिवार से नाराज चल रहे हैं। महागठबंधन में सीट शेयरिंग के दौरान उन्‍होंने राजद में शिवहर व जहानाबाद से अपनी पसंद के प्रत्‍याशी मांगे, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। इसके बाद उन्‍होंने 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बनाकर वहां से अपने प्रत्‍याशी उतार दिए। इनमें शिवहर के प्रत्‍याश्‍ाी कर नामांकन तो रद हो गया, लेकिन जहानाबाद में तेज प्रताप के प्रत्‍याशी राजद के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं और तेज प्रताप उनके पक्ष में वोट मांग रहे हैं। तेज प्रताप पार्टी के कुछ नेताओं के खिलाफ बयान देते रहे हैं। लेकिन दोनो भाइयों को साथ देख लग रहा है कि नाराजगी कुछ कम हुई है।
पार्टी में भी तेज प्रताप के खिलाफ नाराजगी
पार्टी में भी तेज प्रताप के खिलाफ नाराजगी है। भाई वीरेंद्र सहित कुछ पार्टी नेता तेज प्रताप के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। पाटलिपुत्र से राजद प्रत्‍याशी मीसा भारती के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान राबड़ी देवी के सामने तेज प्रताप के लिए मुर्दाबाद के नारे भी लग चुके हैं।
तेजस्‍वी ने मीडिया को दे डाली ये नसीहत
दोनों भाइयों के एक साथ चुनाव प्रचार की बाबत जब मीडिया ने तेजस्‍वी से पूछा तो उन्‍होंने शक का इलाज कराने की नसीहत दे डाली। कहा कि मीडियाकर्मियों को कोई शक है तो उसका इलाज कराए। इसके लिए वे डॉक्‍टर का नंबर दे देंगे। इस बाबत तेज प्रताप ने कहा कि दोनों भाई एक साथ हैं।
डैमेज कंट्रोल की कोशिश
बहरहाल, नाराजगी के माहौल में तेज प्रताप व तेजस्‍वी काएक साथ चुनाव प्रचार में निकलने के निहितार्थ टटोले जा रहे हैं। बिहार में अंतिम चरण का मतदान 19 मई को है। अंतिम चरण के मतदान के पहले दोनों भाईयों का एक साथ चुनाव प्रचार डैमेज कंट्रोल की कोशिश माना जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.