Move to Jagran APP

Tablighi Jamaat: तब्लीगी मरकज से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी पीछे कर दियाः नुसरत जहां

nusrat jahaan reaction on Tablighi Jamaat मशहूर अभिनेत्री व तृणमूल की लोकसभा सांसद नुसरत जहां ने कहा कि मरकज मामले ने हमें कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में पीछे कर दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 09:34 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 09:34 PM (IST)
Tablighi Jamaat: तब्लीगी मरकज से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी पीछे कर दियाः नुसरत जहां
Tablighi Jamaat: तब्लीगी मरकज से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी पीछे कर दियाः नुसरत जहां

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज मामला सामने आने के बाद से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। कई फिल्मी हस्तियों से लेकर जाने-माने चेहर इस पर अपनी-अुपनी प्रतिक्रिया जता चुके हैं और जता रहे हैं। इसी कड़ी में बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री व तृणमूल की लोकसभा सांसद नुसरत जहां ने एक न्यूज चैनल पर कहा कि भारत में बहुत सारे धर्म हैं और कोई भी धार्मिक प्रोग्राम या किसी भी तरह के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रहा है। ऐसे में मरकज मामले ने हमें कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में काफी पीछे कर दिया है।

loksabha election banner

नुसरत जहां ने कहा कि मरकज के मौलाना साद का एक ऑडियो टेप वायरल हुआ है जिसमें साद लोगों को सलाह देते सुनाई दे रहे हैं कि लोग कोरोना वायरस से डरकर मस्जिदों को छोड़ कर ना भागें। पर मैं हाथ जोड़कर सबसे विनती करती हूं कि ऐसे समय में हमें राजनीतिक, धार्मिक और जातियों से जुड़ी बातों को नहीं करना चाहिए। ये एक ऐसा समय है जब हमें बिना कोई अफवाह फैलाए सरकार की मदद करनी चाहिए और उनके आदेशों का पालन करते हुए घरों में ही रहना चाहिए।

नुसरत जहां ने लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह देते हुए कहा कि बीमारी कभी किसी जाति-धर्म को देखकर नहीं आती। इसलिए हमें सतर्क रहना होगा और इस संवेदनशील समय में इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए घरों में रहना होगा। तभी हम इस वायरस की जंग को जीत पाने में कामयाब हो पाएंगे। मालूम हो कि इससे पहले मशहूर कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस मामले पर अपनी राय रखते हुए कहा था कि आप किस धर्म से हैं इससे फर्क नहीं पड़ता। अगर आप लॉकडाउन को तोड़ते हैं तो इससे आप बाकी लोगों के साथ-साथ खुद के जीवन को भी खतरे में डाल रहे हैं। वहीं फराह खान ने इस मामले को लोगों की गैरजिम्मेदाराना हरकत बताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.