Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री राजभर की भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से मुलाकात के बाद यूपी में सियासी हलचल तेज

रविवार से ही राजधानी लखनऊ में डटे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर से सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 04:48 PM (IST)
पूर्व मंत्री राजभर की भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से मुलाकात के बाद यूपी में सियासी हलचल तेज
पूर्व मंत्री राजभर की भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से मुलाकात के बाद यूपी में सियासी हलचल तेज

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही नए राजनीतिक समीकरण बनने लगे हैं। रविवार से ही राजधानी लखनऊ में डटे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर से सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की। वीआईपी गेस्ट हाउस में हुई इस मुलाकात को आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टि से अहम माना जा रहा है। हालंकि चंद्रशेखर ने आगामी चुनाव मिलकर लड़ने की घोषणा अभी नहीं की है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 भले ही अभी करीब दो वर्ष दूर हैं, लेकिन सियासी जमीन तैयार करने की कवायद दिखनी शुरू हो गई है। चंद्रशेखर ने राजभर से मुलाकात के बाद कहा कि चुनाव अभी दूर हैं। वह हमारे भाई हैं और अच्छे नेता भी हैं। विधानसभा में दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और मुसलमानों की आवास अच्छे से उठाते आए हैं। प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए सभी का सहयोग लिया जाएगा। 15 मांर्च को पार्टी की घोषणा होने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने कहा मेरे भारत बंद के एलान के बाद सुभासपा ने पूरा सहयोग दिया था। इसके लिए मैंने उनका धन्यवाद दिया। 

राजभर ने कहा कि भाजपा देश में अमन शांति नहीं चाहती। ये लोग आपस में लड़ाकर मराना चाहते हैं। राजभर ने कहा कि हम इस देश में वंचितों की आवाज बनकर निकले हैं। कहीं भी वंचितों के साथ अत्याचार होगा तो उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। आने वाले समय में हम भीम आर्मी की आवाज विधानसभा में उठाते रहेंगे। इससे पहले चंद्रशेखर रविदास मंदिर दर्शन करने पहुंचे। मंदिर में माथा टेकने के बाद मंदिर कैम्पस के छात्रावास का निरीक्षण किया। इस दौरान चंद्रशेखर ने छात्रावास की जर्जर हालत को ठीक कराने की बात कही।

15 मार्च को पार्टी का एलान करेंगे चंद्रशेखर

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि 15 मार्च को वह राजनीतिक पार्टी का एलान करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में 2022 के चुनाव भी लड़ने की तैयारियां चल रही हैं। देशभर में सीएए व एनआरसी के खिलाफ होने वाले आंदोलन में भीम आर्मी अहम भूमिका निभाएगी।

अचानक लखनऊ पहुंचे चंद्रशेखर

बता दें भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रविवार को अचानक लखनऊ पहुंच गए थे। उनके वीआइपी गेस्ट हाउस में होने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम फौरन वहां पहुंच गई। पूछताछ में चंद्रशेखर ने बताया कि वह लखीमपुर खीरी में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक चंद्रशेखर को घंटाघर जाने से रोका गया। हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में नहीं लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.