Move to Jagran APP

UP : सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:58 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 09:56 PM (IST)
UP : सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज  Gorakhpur News
UP : सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बांसगांव पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने और लॉकडाउन की दुश्वारियों से लोगों को उबारने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना में डाली गई पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। आरोपित की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

इनकी शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य राजेश कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री और उनकी सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए 31 मार्च को फेसबुक पर पोस्ट डाली थी। इसी पोस्ट पर 'आरडीएक्स सर' नाम के एक यूजर ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसी तरह एक अपै्रल को योगेश सिंह नाम के फेसबुक यूजर ने आरएसएस के संस्थापक हेडगेवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दोनों मामलों में राजेश की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

बेसिक शिक्षा मंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जांच शुरू

बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी के फेसबुक पर एसपी बस्ती के नाम से बनी फर्जी आइडी से किसी ने आपत्तिजनक टिप्पणी और धमकी दी है। शिकायत दर्ज होने के बाद सिद्धार्थनगर और बस्ती की सर्विलांस और साइबर सेल की टीम जांच में जुट गई है। बेसिक शिक्षा मंत्री लखनऊ स्थित आवास से फेसबुक पर इटवा क्षेत्र की समस्याओं को सुन रहे थे। इसी दौरान एसपी बस्ती के नाम से बनी फेसबुक आइडी से उन्हें और ब्लाक प्रमुख खुनियाव मनोज मौर्या को इंगित करते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया गया। फेसबुक पर एसपी बस्ती के नाम से बनी आइडी में आईपीएस अधिकारी दिलीप कुमार की फोटो लगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.