Move to Jagran APP

पाकिस्तान के चार टुकड़े करना उसका इलाज: डॉ. सुब्रमण्यम

राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी रामनगरी अयोध्या में अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। उनका रामनगरी अयोध्या में दो दिन का प्रवास है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 12:10 AM (IST)
पाकिस्तान के चार टुकड़े करना उसका इलाज: डॉ. सुब्रमण्यम
पाकिस्तान के चार टुकड़े करना उसका इलाज: डॉ. सुब्रमण्यम

अयोध्या, जेएनएन। रामजन्मभूमि के बाद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी का अगला मिशन काशी-मथुरा की मुक्ति होगी। शनिवार की दोपहर यहां पहुंचे डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने उम्मीद जताई कि आगामी 15 नवंबर तक राम जन्मभूमि विवाद का फैसला आ जाएगा। उन्होंने कहा कि आस्था का जिक्र संविधान में किया गया है। हिंदू पक्ष की यह आस्था है कि बीच वाले गुंबद का जो हिस्सा है, वहीं रामलला का जन्म हुआ था। पूजा करना हमारा मूलभूत अधिकार है, जबकि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड आस्था के आधार पर मुकदमा नहीं लड़ रहा है। बोर्ड ये नहीं कह रहा है कि वो मस्जिद को दोबारा बनाना चाहते हैं। वे कह रहे हैं कि ये जमीन बाबर की है, जबकि मस्जिद मीर बाकी ने बनवाई, जो शिया था। वहीं उन्‍होंने पीओके के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि उसके चार टुकड़े करना ही उसका इलाज है

loksabha election banner

 

निष्‍पक्ष होगा फैसला 
अर्थव्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहाकि अभी मंदी है नहीं, लेकिन हम उस ओर बढ़ रहे हैं। डॉ. स्वामी ने कहा कि मौजूदा वित्तमंत्री हैं तो परिपक्व नेता, लेकिन अर्थशास्त्र उनकी पढ़ाई का हिस्सा नहीं रहा है। इसीलिए उन्हें अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कांग्रेसियों को निशाने पर भी लिया। अपने जन्मदिन के मौके पर दो दिनी दौरे पर आए डॉ. सुब्रमण्यम सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई कर रही पीठ के पांचों न्यायधीश विद्वान हैं। इसलिए जो फैसला आएगा, वो निष्पक्ष होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के साथ ही काशी और मथुरा हिंदुओं के पवित्र और पूज्यनीय स्थल हैं। इसलिए इन दोनों स्थानों पर मस्जिद को हटाने के लिए मुस्लिमों को अलग जमीन देने का प्रस्ताव दिया जाएगा। बता दें, रविवार को सुब्रमण्यम स्वामी रामनगरी अयोध्या में अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। उनका रामनगरी अयोध्या में दो दिन का प्रवास है।


पीओके के मसले पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के चार टुकड़े करना उसका इलाज है। डॉ. सुब्रमण्यम रविवार को अपने जन्मदिन पर सुबह रामलला दर्शन कर प्रमोदवन स्थित किांची के शंकराचार्य आश्रम में हवन-पूजन करेंगे। कारसेवकपुरम में गोसेवा के उपरांत उनका कार्यक्रम साधु-संतों से मुलाकात का है। इस मौके पर अदालत में रामलला के निकटतम मित्र त्रिलोकीनाथ पांडेय व भाजपा नेता शक्ति सिंह थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.