Move to Jagran APP

CAA Protest Mumbai : मुंबई में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

CAA Protest Mumbai मुंबई के मोरलैंड रोड पर CAA NPR अौर NRC के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 09:32 AM (IST)
CAA Protest Mumbai :  मुंबई में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
CAA Protest Mumbai : मुंबई में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

मुंबई, एएनआइ। CAA Protest Mumbai मुंबई के मोरलैंड रोड पर सीएए (Citizenship Amendment Act), एनआरसी (National Register of Citizens) और एनपीआर (National Population Register) के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया था। जिसकी वजह से मुंबई, नासिक, पुणे और औरंगाबाद समेत कई जिलों में सुरक्षा के कड़ी व्यवस्था की गयी थी। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि सीएए, एनआरसी और वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी द्वारा बुलाए गए इस बंद के दौरान पुणे में हालात सामान्य थे। 

 वंचित बहुजन आघाड़ी पार्टी के संस्थापक प्रकाश आम्बेडकर ने सीएए पर विरोध जताते हुए कहा था कि देश आर्थिक दिवालियेपन की राह पर पहुंच गया है, सरकार जबरदस्ती सीएए को देश भर में लागू करने में लगी हुई है। जिससे पूरे देश में अशांति का माहौल उत्पन्न हो गया है। जीएसटी और नोटबंदी के बाद से ही लोगों में अविश्वास की भावना घर कर गयी है। केंद्र द्वारा लागू की गयी नीतियां सही नहीं है।

Maharashtra: फोन टैपिंग मामले में बोले शरद पवार, सबको पता है फोन टेप हो रहे हैं

प्रकाश आम्बेडकर ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ किये जा रहे महाराष्ट्र बंद में राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से शामिल होने की अपील भी की थी। इस मामले में प्रकाश आम्बेडकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की थी। ज्ञात हो कि 20 मार्च 2018 को वंचित बहुजन आघाड़ी राजनीतिक पार्टी की स्थापना प्रकाश आम्बेडकर ने की थी। ये पार्टी संविधानवाद, आम्बेडकरवाद, धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और प्रगतिवाद की विचारधारा की पक्षधर है।  

Citizenship Amendment Act: पश्चिम बंगाल विधानसभा में अाज पारित होगा CAA के खिलाफ प्रस्ताव

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह पर मारपीट का आरोप, केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.