Move to Jagran APP

सांसद-विधायक को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की फटकार, कहा- बर्दाश्त नहीं अमर्यादित आचरण

संतकबीर नगर में बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन की मौजूदगी में जूतम-पैजार करने वाले सांसद व विधायक को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने जमकर फटकार लगाई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 12:13 PM (IST)
सांसद-विधायक को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की फटकार, कहा- बर्दाश्त नहीं अमर्यादित आचरण
सांसद-विधायक को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की फटकार, कहा- बर्दाश्त नहीं अमर्यादित आचरण

लखनऊ, जेएनएन : संतकबीर नगर में जिला योजना की बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन की मौजूदगी में जूतम-पैजार करने वाले सांसद और विधायक को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने जमकर फटकार लगाई। अध्यक्ष ने कहा कि अमर्यादित आचरण से पार्टी की गरिमा को ठेस लगी है और यह बर्दाश्त के काबिल नहीं है। संतकबीर नगर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। लेकिन, भाजपा ने गुरुवार को इस सिलसिले में कोई फैसला नहीं लिया। बहरहाल, प्रभारी मंत्री की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सांसद-विधायक विवाद पर कहा कि भाजपा में अनुशासनहीनता की कोई जगह नहीं है। पार्टी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इस पर सख्त कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

बुधवार को संतकबीर नगर में जिला योजना की बैठक के दौरान क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुई जूतम-पैजार की घटना से पार्टी की किरकिरी हुई और विपक्ष ने भी हमला बोल दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने इसे गंभीरता से लेते हुए सांसद और विधायक को लखनऊ तलब किया। विधायक कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार की रात से गुरुवार सुबह तक धरने पर बैठे थे। अध्यक्ष का फोन जाने के बाद वह भाजपा मुख्यालय आए। शाम को भाजपा मुख्यालय में उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखी। बघेल ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि अभद्र भाषा का प्रयोग पहले सांसद की ओर से हुआ।

इसके बाद सांसद शरद त्रिपाठी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के दिलकुशा स्थित आवास पर जाकर अपनी सफाई दी। उन्होंने घटनाक्रम का सिलसिलेवार ब्योरा दिया और खेद भी जताया। कहा कि सभी गलती विधायक की है। विधायक ने ही पहले जूते से पीटने की बात कही। उन्होंने शिलापट पर साजिशन अपना नाम हटाने और अन्य विवरण दिया। यह भी कहा कि विधायक की ओर से लगातार उनके खिलाफ षड्यंत्र किया जा रहा था, जबकि अपनी तरफ से उन्होंने समरसता बनाए रखने की हर संभव कोशिश की।

घटना का हमें खेद है : शरद

सांसद शरद त्रिपाठी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल की घटना का हमें खेद है। कल जो कुछ हुआ, आप सभी जानते हैं। मेरा आचरण और व्यवहार भी किसी से छिपा नहीं है। मैंने हमेशा संसदीय परंपरा का पालन किया। कल की घटना दुर्घटना है और मैंने इसके लिए खेद प्रकट किया है। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा तलब किए जाने पर उन्होंने कहा कि वह नियमित पूछताछ करते हैं और यह उनका अधिकार है। संगठन का जो आदेश होगा, उसका पालन करेंगे। तहरीर और कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने खेद जता दिया और जो कुछ कहना है, कह दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.