Move to Jagran APP

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा- बंगाल में डेमोक्रेसी नहीं ममताक्रेसी है

ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए अधीर ने ट्वीट किया कि थाने के सामने भाजपा नेता की हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। दीदी अगर आप चाहें तो हत्यारा पकड़ा जाएगा। ममता बनर्जी को उनके एक स्लोगन ‘बदला नहीं बदलाव चाहिए’ की भी याद दिलाई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 07:26 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 12:22 PM (IST)
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा- बंगाल में डेमोक्रेसी नहीं ममताक्रेसी है
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर चौधरी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। अधीर ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लिखा कि इस समय राज्य में जो हो रहा है वह डेमोक्रेसी नहीं ममताक्रेसी है।

loksabha election banner

उन्होंने 2011 में बंगाल की सत्ता में आने वाली ममता बनर्जी को उनके एक स्लोगन ‘बदला नहीं, बदलाव चाहिए’ की भी याद दिलाई। ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए अधीर ने ट्वीट किया कि थाने के सामने भाजपा नेता की हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। दीदी, अगर आप चाहें तो हत्यारा पकड़ा जाएगा। यदि आप नहीं चाहेंगी तो गिरफ्तार तो कोई भी हो जाएगा, लेकिन असली हत्यारा गिरफ्तार नहीं होगा। एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि विपक्ष का मतलब विपक्ष होता है, दुश्मन नहीं। इसीलिए, बंगाल में राजनीतिक हत्याओं को रोका जाना चाहिए। इसके साथ लिखा कि ‘बदला नहीं, बदलाव चाहिए’ क्या इस स्लोगन को आप (सीएम) भूल गईं?

हाथरस कांड को लेकर एक बार फिर सड़क पर उतरे वामो-कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना के विरोध और बंगाल में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के खिलाफ वाममोर्चा और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से सड़क कर उतरा और जुलूस निकाला। धर्मतल्ला से जुलूस शुरू हुआ और पार्क सर्कस में समाप्त हुआ। संयुक्त जुलूस साढ़े छह किलोमीटर की दूरी तय किया।

जुलूस में वाममोर्चा चेयरमैन विमान बसु,माकपा नेता मोहम्मद सलीम, कांग्रेस विधायक व नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और अन्य उपस्थित थे। सलीम ने कहा कि विपक्ष को चुप कराया जा रहा है। ममता-मुकुल राज्य में एक कंपनी थी। अब यह अलग है। यह सब पेशा है और टीटागढ़ में भी यही हुआ है। यह पहला मौका नहीं है जब हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस व वामपंथी दलों ने पिछले एक सप्ताह में कई बार अलग-अलग विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.