लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा भाजपा राज में हर व्यक्ति परेशान है। आज मुल्क के हालात ठीक नहीं हैं, हर कोई बेचैन है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) समाज को बांटने और उत्पीड़न करने वाले कानून हैं। इनके विरुद्ध जनता की अहिंसक आवाज को भी दबाया जा रहा है। संविधान और देश बचाने के लिए सपा प्रतिबद्ध है।

अखिलेश यादव गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में अयोध्या से आए महंतों व मौलानाओं से मिल रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर भगवान श्रीराम की नगरी में मठ-मंदिर, मस्जिद-गुरुद्वारा, गिरजाघर और आश्रमों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। उन्होंने अयोध्या धाम की पत्रिका 'सवेरा एक संकल्प' का भी विमोचन किया। यह पत्रिका पर्यावरण संरक्षण, पक्षी संरक्षण तथा पौधारोपण के लिए समर्पित है।

इस मौके पर साधु-संतों व मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि 'समाजवादी सरकार का काम बोलता है, भाजपा सरकार में नेता बोलते हैं।' अखिलेश से मिलने वालों में अयोध्या के महंत दिलीप दास, हेमंतदास, राजीव लोचन शरण, प्रिया प्रीतम शरण, हरिमोहन शरण, राम प्रकाश शरण, बालरामयोगी रामदास, राघवाचार्य, राजकुमार दास, राजीव त्रिपाठी प्रमुख थे। यह सब पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय के साथ लखनऊ आए थे। वहीं, जिला काजी मुफ्ती मेराज के साथ मौलाना मोहसिन, मौलाना फैसल, मुफ्ती शमसुल कमर, मौलाना सिराज, नायब काजी मुफ्ती रफीउनजमा, मौलाना सलमान, मोइनुद्दीन सहित कई अन्य शामिल थे।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस