जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के विधायक दल का नेता कौन होगा यह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तय करेंगी। शुक्रवार को चंडीगढ़ में आयोजित कांग्रेस की समीक्षा बैठक के दौरान सभी विधायकों ने सोनिया गांधी को इसके लिए अधिकृत किया। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम विधायक दल के नेता के तौर पर लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि किरण चौधरी ने फिर से जताई विधायक दल का नेता बनने की इच्छा जताई है, लेकिन 31 में से 25 विधायक हुड्डा के साथ हैं। कांग्रेस पर्यवेक्षक और प्रभारी ने मौका संभाल गेंद सोनिया के पाले में डाल दी है। 

बैठक में हरियाणा प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री, प्रदेश अध्यक्षा कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे। इसमें हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन को लेकर एक-एक विधायक से बात की जा रही है। बैठक में मिले फीडबैक की रिपोर्ट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दी जाएगी। प्रत्याशियों की नजर में हार के कौन से बड़े कारण हैं। कहीं अगर भीतरघात हुआ है तो किसने किया।

वहीं, हरियाणा कांग्रेस का मौजूदा समय में कोई संगठन नहीं है। पार्टी में आपसी खींचतान के कारण पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर राज्य में संगठन खड़ा नहीं कर सके। कुमारी सैलजा ने प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद तंवर द्वारा गठित प्रकोष्ठों व अन्य नियुक्तियों को निरस्त कर दिया। सैलजा ने अभी तक आधा दर्जन नियुक्तियां ही की हैं। इनमें मुख्य रूप से प्रवक्ता, संयोजक तथा कोषाध्यक्ष शामिल हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस