Move to Jagran APP

सोनभद्र नरसंहार : मायावती ने कहा- आदिवासी उत्पीड़न के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों दोषी

सोनभद्र नरसंहार को लेकर मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां घड़ियाली आंसू बहा रही हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 09:21 PM (IST)
सोनभद्र नरसंहार : मायावती ने कहा- आदिवासी उत्पीड़न के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों दोषी
सोनभद्र नरसंहार : मायावती ने कहा- आदिवासी उत्पीड़न के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों दोषी

लखनऊ, जेएनएन। सोनभद्र नरसंहार को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को बराबर का जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां घड़ियाली आंसू बहा रही हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को किए मायावती ने एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट किए। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 'जैसा कि सर्वविदित है कि देश में आए दिन आदिवासी समाज पर हो रहें अत्याचार के लिए केंद्र में रही कांग्रेस व अब बीजेपी की सरकार बराबर की जिम्मेदार है। कांग्रेस के राज में आदिवासियों को जंगलों से बेदखल किया गया, जिससे दुखी होकर कुछ लोग नक्सली तक बन गए।'

मायावती ने आगे लिखा कि 'अब यूपी में बीजेपी राज में सोनभद्र जिले में कोल आदिवासी समाज को जमीन से बेदखल करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया है, लेकिन यहां खास ध्यान देने की बात यह है कि इन दोनों में से जो पार्टी सत्ता से बाहर रहती है, वह इनका शोषण होने पर अपने घड़ियाली आंसू बहाती है। जैसा कि कई दिन के बाद सोनभद्र में यह देखने के लिए मिल रहा है जबकि बीएसपी के लोग घटना वाले दिन से ही पीडि़तों को न्याय दिलाने हेतु प्रशासन पर लगातार दबाव बनाए हैं। अत: बीजेपी सरकार पीड़ितों को न्याय दे, यह बीएसपी की फिर से मांग है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.