Move to Jagran APP

Rajasthan: राजस्थान के छह बसपा विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

कांग्रेस में शामिल हुए राजस्थान विधानसभा में बसपा के छह विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 12:40 PM (IST)
Rajasthan: राजस्थान के छह बसपा विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की
Rajasthan: राजस्थान के छह बसपा विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

जयपुर, एएनआइ। राजस्थान के छह बहुजन समाज पार्टी विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है । 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए राजस्थान विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। 

loksabha election banner

जानकारी हो कि 16 सितंबर को राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी। इन सभी 6 विधायकों ने बसपा विधायक दल के कांग्रेस में विलय को लेकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी को पत्र भी सौंपा था, लेकिन ये अब तक कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं बने थे। अब खुद को कांग्रेसी बता रहे विधायक राजेंद्र गुढ़ा, वाजिब अली, जोगिंदर अवाना, संदीप यादव, दीपचंद खेरिया एवं लाखन सिंह ने ना तो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की थी और ना ही वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट से मिले थे। ये विधायक पिछले दिनों 1 एवं 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में जयपुर में आयोजित हुए प्रदेशस्तरीय कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं हुए थे।

इन कार्यक्रमों में कांग्रेस के सभी विधायकों को बुलाया गया था। लेकिन बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले 6 विधायक इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे। कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा करने वाले 12 निर्दलीय विधायकों ने भी इन कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखी थी।

मालूम हो कि राजस्थान के छह बहुजन समाज पार्टी विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है । 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए राजस्थान विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। 

मालूम हो कि सचिन पायलट की बिना जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर कांग्रेस में शामिल होने वाले बसपा विधायकों ने दिल्ली जाकर राज्य के प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे से तो मुलाकात की थी, लेकिन ये अब तक ना तो प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय गए और ना अपने क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताकर्ताओं से मिले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.