Move to Jagran APP

Bhima Koregaon case: शरद पवार ने की सरकार की खिंचाई कहा, मामला NIA को सौंपना गलत

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच एनआइए को सौंपे जाने पर कहा कि महाराष्ट्र पुलिस में कुछ लोगों का व्यवहार आपत्तिजनक है जिनकी जांच होनी चाहिये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 12:01 PM (IST)
Bhima Koregaon case: शरद पवार ने की सरकार की खिंचाई कहा, मामला NIA को सौंपना गलत
Bhima Koregaon case: शरद पवार ने की सरकार की खिंचाई कहा, मामला NIA को सौंपना गलत

मुंबई, एएनआइ। भीमा कोरेगांव मामले की जांच पुणे पुलिस से एनआइए को सौंपे जाने को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस में कुछ लोगों का व्यवहार आपत्तिजनक था। मैं चाहता हूं कि इन अधिकारियों की भूमिका की भी जांच हो। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र सरकार की पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक थी जिसमें दोपहर 3 बजे ये मामला एनआइए को हस्तांतरित करने का आदेश दिया गया है। इस मामले पर शरद पवार का कहना है कि यह संविधान के अनुसार गलत है क्योंकि अपराध की जांच राज्य का अधिकार क्षेत्र है।  

loksabha election banner

 गौरतलब है कि भीमा कोरेगांव मामले की जांच को केंद्र सरकार ने एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को सौंप दिया है। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र सरकार भीमा कोरेगांव मामले को खत्म करने की तैयारी कर रही थी। इस बीच केंद्र सरकार ने मामले को एनआइए को सौंप दिया। इससे महाराष्ट्र सरकार भी गुस्से में है। इस बारे में राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि भीमा कोरेगांव केस की जांच महाराष्ट्र सरकार की  सहमति के बिना एनआइए को सौंपी जा रही है। इस मामले की जांच एनआइए को सौंपे जाना संविधान के विरुद्ध है और मैं इसकी निंदा करता हूं। 

MNS के नए झंडे के खिलाफ चुनाव आयोग को मिला शिकायत पत्र

 भीमा-कोरेगांव मामला

पुणे के पास स्थित भीमा कोरेगांव में एक जनवरी  ृ2018 को हिंसा भड़की थी और इससे एक दिन पहले ही यहां यलगार परिषद के नाम से रैली भी हुई थी और इस रैली में ही हिंसा भड़काने के लिए भूमिका तैयार की गयी थी। इस के बाद कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनायें भी हुई थी। जिसमें एक नौजवान की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना था कि यलगार परिषद मात्र एक मुखौटा था और माओवादी इसे अपनी विचारधार  के प्रसार के लिए प्रयोग कर रहे थे। 

Maharashtra: नागपाड़ा में सड़क किनारे पड़े शख्स ने चबा डाली ट्रैफिक कांस्टेबल की अंगुली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.