Move to Jagran APP

Maharashtra: देवेंद्र फड़नवीस व संजय राउत की मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

Sharad Pawar राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास वर्षा पर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इससे पहले सुबह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहब थोराट ने मुख्यमंत्री से भेंट की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 08:47 PM (IST)
Maharashtra: देवेंद्र फड़नवीस व संजय राउत की मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार
शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Sharad Pawar: शिवसेना नेता संजय राउत और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की शनिवार को हुई मुलाकात ने महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियां तेज कर दी हैं। इस मुलाकात के एक दिन बाद रविवार को राकांपा और कांग्रेस के नेताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भेंट की। राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने दोपहर बाद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास वर्षा पर उद्धव से मुलाकात की। इससे पहले सुबह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहब थोराट ने मुख्यमंत्री से भेंट की। हालांकि, इन नेताओं के बीच हुई बातचीत का विवरण पता नहीं चल सका है, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि चर्चा का एक प्रमुख बिंदु राउत व फड़नवीस की मुलाकात भी रही होगी।

loksabha election banner

इस बीच, पांच सितारा होटल में फड़नवीस व राउत के बीच डेढ़ घंटे की मुलाकात पर शिवसेना और भाजपा की ओर से सफाई पेश की जा रही है। स्वयं फड़नवीस ने कहा कि कोरोना काल में यह सरकार जिस प्रकार से काम कर रही है, उसे लेकर लोगों में बहुत गुस्सा है। हम एक मजबूत विपक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। अपने कारणों से एक दिन यह सरकार चरमराएगी। जिस दिन यह सरकार गिरेगी, उस दिन वैकल्पिक सरकार बनाने के लिए हम पहल जरूर करेंगे। लेकिन, हमें सत्ता में आने की जल्दबाजी नहीं है। ऐसी सरकार के साथ कोई समझौता भी हम नहीं करनेवाले हैं। फड़नवीस के अनुसार, परिस्थितियां कुछ ऐसी हैं कि मुलाकात के अलग-अलग अर्थ कुछ लोग निकाल रहे हैं। मैं जानता हूं कि इस मुलाकात का समय गलत है। मुझे यह भी पता है कि लोगों में गुस्सा है। लेकिन यह गुस्सा इतना अधिक है, यह मुझे भी नहीं पता था। लेकिन इसके कोई राजनीतिक मायने नहीं हैं।

दूसरी ओर, संजय राउत ने भी फिर दोहराया कि फड़नवीस से हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं। लेकिन, हम आपस में दुश्मन नहीं हैं। हमारी मुलाकात सिर्फ सामना के साक्षात्कार के संदर्भ में थी और इसकी जानकारी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी थी। राउत ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेंगे।

एनडीए छोड़ने पर शरद पवार ने शिअद को दी बधाई

इस बीच, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने एनडीए छोड़ने के फैसले के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेतृत्व को बधाई दी। किसानों के साथ मजबूती से खड़े होने के लिए धन्यवाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.