मुंबई, एएनआइ। विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर  (Ranjit Savarkar) का कहना है कि महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) ने सावरकर के खिलाफ लेख प्रकाशित कर उनके चरित्र पर सवाल उठाये हैं। मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (UddhavThackeray) से इस पर कार्रवाई करने की अपील करता हूं। हम दो मामले दर्ज कर चुके हैं और अब कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश में कांग्रेस के जुड़े सेवादल द्वारा बांटी गयी एक पुस्तिका  के बाद ये विवाद छिड़ गया था। इस पुस्तिका में वीर सावरकर की देशभक्ति और वीरता को लेकर उनकी प्रतिष्ठा पर प्रश्न उठाया गया था। इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि 'वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और हमेशा रहेंगे।' एक वर्ग उनके खिलाफ बातें करता है, जो ऐसा करके अपने दिमाग की गंदगी को दर्शाता है। 

ज्ञात हो कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पिछले दिनों 'भारत बचाओ रैली 'में भाषण के दौरान वीर सावरकर पर हमला बोला था। राहुल ने अपने एक विवादित बयान पर माफी नहीं मांगने की बात पर कहा था कि वह राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा। राहुल के इस भाषण पर भाजपा ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज की थी। इस पर वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार से राहुल के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी। 

इस पर रंजीत सावरकर ने कहा था कि किसी को भी उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का अधिकार नहीं है। सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिये। इस पर उन्होंने उद्धव ठाकरे से मिलने की बात भी कही थी और राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने की बात भी कही थी। 

Bhima Koregaon case: शरद पवार ने की सरकार की खिंचाई कहा, मामला NIA को सौंपना गलत

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस