Move to Jagran APP

वीर सावरकर के पोते रंजीत ने की सीएम ठाकरे से महाराष्ट्र कांग्रेस पर कार्रवाई की अपील

विनायक दामोदर सावरकर के चरित्र पर सवाल उठाने को लेकर पोते रंजीत सावरकर ने मुख्यमंत्री से महाराष्ट्र कांग्रेस पर कार्रवाई करने की मांग की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 01:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 02:04 PM (IST)
वीर सावरकर के पोते रंजीत ने की सीएम ठाकरे से महाराष्ट्र कांग्रेस पर कार्रवाई की अपील
वीर सावरकर के पोते रंजीत ने की सीएम ठाकरे से महाराष्ट्र कांग्रेस पर कार्रवाई की अपील

 मुंबई, एएनआइ। विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर  (Ranjit Savarkar) का कहना है कि महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) ने सावरकर के खिलाफ लेख प्रकाशित कर उनके चरित्र पर सवाल उठाये हैं। मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (UddhavThackeray) से इस पर कार्रवाई करने की अपील करता हूं। हम दो मामले दर्ज कर चुके हैं और अब कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्य प्रदेश में कांग्रेस के जुड़े सेवादल द्वारा बांटी गयी एक पुस्तिका  के बाद ये विवाद छिड़ गया था। इस पुस्तिका में वीर सावरकर की देशभक्ति और वीरता को लेकर उनकी प्रतिष्ठा पर प्रश्न उठाया गया था। इस पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि 'वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और हमेशा रहेंगे।' एक वर्ग उनके खिलाफ बातें करता है, जो ऐसा करके अपने दिमाग की गंदगी को दर्शाता है। 

ज्ञात हो कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पिछले दिनों 'भारत बचाओ रैली 'में भाषण के दौरान वीर सावरकर पर हमला बोला था। राहुल ने अपने एक विवादित बयान पर माफी नहीं मांगने की बात पर कहा था कि वह राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा। राहुल के इस भाषण पर भाजपा ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज की थी। इस पर वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार से राहुल के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी। 

इस पर रंजीत सावरकर ने कहा था कि किसी को भी उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का अधिकार नहीं है। सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिये। इस पर उन्होंने उद्धव ठाकरे से मिलने की बात भी कही थी और राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने की बात भी कही थी। 

Bhima Koregaon case: शरद पवार ने की सरकार की खिंचाई कहा, मामला NIA को सौंपना गलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.