Move to Jagran APP

समर्थकों के बीच सचिन पायलट ने भरी हुंकार, कहा- पायलट लाओ, राजस्थान बचाओ

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा की स्थिति यह है कि राज्यसभा चुनाव में उनकी ही विधायक ने व्हिप का उल्लंघन किया है। भाजपा का कुनबा बिखर रहा है। राज्यसभा चुनाव में लोकतंत्र की जीत हुई है। राज्य में तीनों सीटें कांग्रेस ने जीती है।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 12 Jun 2022 05:21 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jun 2022 05:21 AM (IST)
समर्थकों के बीच सचिन पायलट ने भरी हुंकार, कहा- पायलट लाओ, राजस्थान बचाओ
सचिन पायलट ने कहा बिखर रहा है भाजपा का कुनबा (फाइल फोटो)

जेएनएन, जयपुर: राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में मतदान के बाद सियासत गरमा गई। प्रदेश में करौली जिले के श्रीमहावीरजी में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी द्वारा दिया गया भाषण चर्चा में है। पायलट ने कहा, अभी भाषण में मेरा नाम ले रहे थे। मेरे इस कम उम्र में बहुत से पूर्व लगा दिए गए। मुझे संसद से पेंशन मिलती है। मैं सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहा हूं। पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, अब और कितने 'पूर्व' लगाओगे मेरे नाम के आगे। पायलट के इस बयान के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

prime article banner

पायलट लाओ राजस्थान बचाओ का नारा

पायलट खेमे के विधायक अब एक बार फिर एकजुट होने लगे हैं। इस मौके पर सोलंकी ने कहा,पायलट लाओ राजस्थान बचाओ । सोलंकी के इस बयान को आगामी दिनों में कांग्रेस के आंतरिक सियासी टकराव से जोड़कर देखा जा रहा है। सोलंकी ने कहा अभी 40 डिग्री तापमान है। यहां का तापमान तो नाप लिया, लेकिन लोगों के दिलों में कितना तापमान है यह नहीं नापा। समय की मांग है कि 'पायलट साहब को लाओ, राजस्थान बचाओ।' उन्होंने कहा कि पायलट जो कहते हैं वो करते हैं। हम कांग्रेस के हितैषी हैं। हम युवा और गरीब की बात करते हैं। कांग्रेस सत्ता में फिर कैसे आएगी,यह बात जनता जानती है। अब निर्णय आलाकमान को करना है।

वसुंधरा का कोई बयान नहीं आया

पायलट ने शनिवार को दौसा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा की स्थिति यह है कि राज्यसभा चुनाव में उनकी ही विधायक ने व्हिप का उल्लंघन किया है। भाजपा का कुनबा बिखर रहा है। राज्यसभा चुनाव में लोकतंत्र की जीत हुई है। राज्य में तीनों सीटें कांग्रेस ने जीती है। लेकिन चुनाव परिणाम के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कोई बयान अब तक नहीं आया है। यह सोचने की बात है। भाजपा विपक्ष की भूमिका नहीं निभा पा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.