Move to Jagran APP

राजस्‍थान में अकेले दम पर लड़ेगी कांग्रेस, पायलट बोले- भाजपा को हराने में सक्षम हैं

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी राजस्‍थान के सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा को शिकस्‍त देने में सक्षम है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 02:40 PM (IST)
राजस्‍थान में अकेले दम पर लड़ेगी कांग्रेस, पायलट बोले- भाजपा को हराने में सक्षम हैं
राजस्‍थान में अकेले दम पर लड़ेगी कांग्रेस, पायलट बोले- भाजपा को हराने में सक्षम हैं

नई दिल्‍ली [ एजेंसी ]। राजस्‍थान में विधानसभा के मद्देनजर कांग्रेस ने साफ किया है कि राजस्‍थान में वह भारतीय जनता पार्टी को अकेले टक्‍कर देगी। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी राजस्‍थान के सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा को शिकस्‍त देने में सक्षम है।

loksabha election banner

उन्‍होंने राज्‍य में किसी अन्‍य पार्टी के साथ गठजोड़ या सीट बंटवारे को लेकर सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया है। पायलट ने कहा कि हम गठबंधन को लेकर किसी पार्टी विशेष से बात नहीं कर रहे हैं। हालांकि, राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में हमने उन सभी परिस्थितियों से अवगत करा दिया है, जिनके तहत चुनाव होंगे।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस साल आखिर में होने वाले तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक समीकरण तैयार करने में जुट गए हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बसपा या फिर अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करें या नहीं, इस पर विचार-विमर्श के लिए राहुल ने तीनों राज्यों के प्रभारियों के साथ रणनीति बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया को दिल्ली बुलाकर उनके मत भी जाना है।

बता दें कि मौजूदा समय में तीनों राज्यों में भाजपा की सरकारें है। कांग्रेस तीनों राज्यों में सत्ता की वापसी के लिए हरसंभव कोशिश में जुटी है। इन तीन राज्यों में कांग्रेस किसी भी तरह सेक्युलर वोट का बंटवारा नहीं होने देना चाहती।

उधर, भाजपा ने भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर दौरे के दौरान 13 अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स की नींव रखी थी। कुल 2100 करोड़ रुपये की योजनाओं में उदयपुर के लिए इंटिग्रेटेड इन्फ्रास्ट्रक्चर पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड प्रॉजेक्ट भी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.