Move to Jagran APP

Rajasthan: बसपा विधायकों पर सचिन पायलट की नाराजगी पड़ रही भारी

राजस्थान में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायकों पर उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की नाराजगी भारी पड़ रही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:53 PM (IST)
Rajasthan: बसपा विधायकों पर सचिन पायलट की नाराजगी पड़ रही भारी
Rajasthan: बसपा विधायकों पर सचिन पायलट की नाराजगी पड़ रही भारी

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायकों पर उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट की नाराजगी भारी पड़ रही है। तीन माह पूर्व कांग्रेस में बसपा विधायक दल का विलय करने की घोषणा करने वाले छह विधायकों को अब तक पार्टी की सदस्यता नहीं मिल सकी है। इन सभी छह बसपा विधायकों ने 16 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी.पी.जोशी से मिलकर बसपा विधायक दल के कांग्रेस में विलय करने को लेकर पत्र सौंपा था। इन विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नाखुश है। इसी का नतीजा है कि काफी प्रयासों के बावजूद इन विधायकों को आज तक कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण नहीं कराई जा सकी।

दरअसल, पायलट की बिना जानकारी के मुख्यमंत्री ने अपने स्तर पर इन विधायकों को कांग्रेस में शामिल करा लिया। इन विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सी.पी.जोशी से मिलकर बसपा विधायक दल के कांग्रेस में विलय करने को लेकर पत्र भी सौंप दिया। लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाते पायलट ने इन्हें अब तक पार्टी की सदस्यता नहीं दिलाई।

पायलट की आपत्ति के कारण इन विधायकों को कांग्रेस की सदस्यता लेना मुश्किल हो रहा है। इस कारण इनके समर्थकों में निराशा उत्पन्न होने लगी है। पंचायत चुनाव निकट आते देख इन विधायकों और उनके समर्थकों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। इनका कहना है कि सरकार में तो उनके काम हो रहे हैं, लेकिन संगठन में उन्हें कोई नहीं पूछ रहा है। वर्तमान हालात के चलते पंचायत चुनाव में वे अपने समर्थकों को टिकट दिला सकेंगे इस पर भी विधायकों को आशंका है।

सरकार में सुनवाई, लेकिन संगठन में कोई नहीं पूछ रहा

विधायक दीपचंद खेरिया का कहना है कि सितंबर महीने में हमने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी, लेकिन सदस्यता आज तक नहीं दिलाई गई, हमें मुख्यमंत्री पर पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की लड़ाई में हमारी मुश्किल हो गई। सरकार में हमारी सुनवाई होती है, लेकिन कांग्रेस की सदस्यता अब तक नहीं मिल पाने से जरूरत दिक्कत है, उम्मीद है वह भी शीघ्र दूर हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बसपा के सभी छह विधायकों ने इसी साल 16 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी। इनमें पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, दीपचंद खेरिया, जोगेंद्र अवाना, वाजिब अली, संदीप यादव और लाखन मीणा शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.