Move to Jagran APP

Coronavirus:कोरोना पर एक्शन मूड में रुपाणी सरकार कहा, हाथ मिलाकर नहीं; नमस्ते से करें अभिवादन

गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि गुजरात कोरोना वायरस जनित इस बीमारी से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम किये जा चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 01:29 PM (IST)
Coronavirus:कोरोना पर एक्शन मूड में रुपाणी सरकार कहा, हाथ मिलाकर नहीं; नमस्ते से करें अभिवादन
Coronavirus:कोरोना पर एक्शन मूड में रुपाणी सरकार कहा, हाथ मिलाकर नहीं; नमस्ते से करें अभिवादन

गांधीनगर, शत्रुघ्न शर्मा। गुजरात कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक पूरी तरह सुरक्षित है, दो दर्जन से अधिक टेस्ट भी नेगेटिव आए हैं लेकिन मुख्यमंत्री रुपाणी ने सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त दवा, आईसोलेशन वार्ड के साथ हेल्पलाइन शुरु करने के निर्देश जारी किए हैं। लोगों को हाथ मिलाने के बजाए नमस्ते करके ही अभिवादन करने की अपील की गई है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात में अभी तक एक भी केस पॉजिटिव नहीं पाया गया है लेकिन गुजरात कोरोना वायरस जनित इस बीमारी से निपटने में सक्षम है। रुपाणी ने जनता से भी स्वास्थ्य विभाग व अस्पतालों की ओर से जारी दिशा निर्देश का पालन करने के साथ वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने की अपील की है। रुपाणी ने कहा अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड, पर्याप्त दवा, मास्क के साथ, जरुरी मार्गदर्शन के लिए हेल्प लाइन 104 भी शुरु की गई है। 

मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने भी सभी जिला कलक्टर को निर्देश दिए हैं कि महानगर पालिका से लेकर पंचायत स्तर तक लोगों में जागरुकता लाने के लिए चर्चा व बैठकें की जाएं। मुकीम ने कहा है कि राज्य में सभी सरकारी व निजी अस्पतालों का मेपिंग करके इनमें आइसोलेशन वार्ड तैयार कराएं, वेंटीलेटर, पीपी किट, एन95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं।

Coronavirus: इटली के पर्यटक की पत्नी भी निकली कोरोना पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग सख्‍त

जिला व कॉरपोरेशन स्तर पर एक एक कंट्रोल रूम भी शुरु किए जाएं ताकि लोगों को आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध कराई जा सकें। शिक्षा, स्वास्थय, पर्यटन व राजस्व विभाग बच्चों, युवाओं व लोगों में बार बार हाथ धोने, हाथ नहीं मिलाकर नमस्ते से ही अभिवादन करने जैसे उपाय को लेकर जागरुकता लाएं। 

Coronavirus: क्यों बढ़ी एन-95 मास्क की मांग, जानें इसकी खासियत और कोरोना से बचाव के तरीके

 Coronavirus: इटली से आया दंपती खुद पहुंच गया आइजीएमसी शिमला, सुबह गायब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.