मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, कैथल। अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी के सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं स्थानीय विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पवन वाटिका में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर हमला करते हुए कहा कि मनोहर लाल जी आप तो नए-नए राजनीति में आए हो, हम आपका आदर करते हैं। आप हमारे बुजुर्ग हो, लेकिन आपको अहंकार व वहम हो गया है। ये हरियाणा के लोग किसी को नहीं छोड़ते। हमारा तो निकाल दिया और जो थोड़ा बहुत रह गया था वह 2019 के लोकसभा चुनाव में निकाल दिया। अब ये हरियाणवासी आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की हवा निकालेंगे। उन्होंने कहा कि जब विकेट गिरती हैं तो पता नहीं चलता।

हमें भी अहंकार हो गया था, जो आते गए उन्हें पार्टी में ले लिया

सुरजेवाला ने कहा कि 2004 व 2009 में कांग्रेस की सरकार थी। केंद्र व हरियाणा सहित 22 प्रांत में हम सत्ता में थे। हमारे पास तगड़े प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे, उनके साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी थे। हमें इसका अहंकार हो गया कि हम तो अब कभी नहीं हार पाएंगे, इसलिए दूसरे दलों से जो नेता व कार्यकर्ता आए उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया। 

2004 में 67 एमएलए जीते थे। इतने एमएलए जीतने पर तो दिमाग खराब हो ही जाता है। फिर 2009 के लोकसभा चुनाव में 10 में से नौ सीटें जीती। एक सीट हिसार वाली पर जयप्रकाश हार गए, इसलिए सब उत्साहित थे कि हमें अब कौन हरा पाएगा, लेकिन जब विधानसभा चुनाव आए तो हम आधी सीटों पर रह गए, 40 सीट ही जीत पाए। ये तो भला हो भजनलाल जी के विधायकों व निर्दलीय विधायकों का कि उन्होंने समर्थन दे दिया और हम सरकार बनाने में कामयाब हो गए, नहीं तो पूरी तरह से फेल हो गए थे, इसलिए घमंड व वहम नहीं पालना चाहिए नहीं तो हरियाणा के लोग निकाल ही देते हैं।

पांच साल में एक सड़क भी नहीं बना पाए पीएम व सीएम

सुरजेवाला ने कहा कि पांच साल से भाजपा की सरकार है। कई बार सीएम मनोहर लाल कैथल आए, एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कैथल आए थे। जिस सड़क का पत्थर 2014 में प्रधानमंत्री ने रखा था, आज तक उस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। पांच साल में भाजपा एक सड़क नहीं बना पाई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप