Move to Jagran APP

अधिक दिनों तक नहीं चलेगी विपक्ष की एकता: पासवान

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने रांची में कहा कि अगले चुनाव में मोदी के नेतृत्व में फिर से एनडीए जीतेगी।

By Edited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 06:17 PM (IST)
अधिक दिनों तक नहीं चलेगी विपक्ष की एकता: पासवान
अधिक दिनों तक नहीं चलेगी विपक्ष की एकता: पासवान

राज्य ब्यूरो, रांची। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष रामविलास पासवान ने हाल के उपचुनावों में विपक्ष को मिली जीत पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह एकता अधिक दिनों तक नहीं चलने वाली है। पासवान ने कहा कि पिछले आम चुनाव में सभी अलग-अलग मैदान में उतरे थे और एक बार फिर जब आम चुनाव होंगे तो इनकी एकता तार-तार हो जाएगी। रांची में वे केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री मनसुख एल. मांडवीय के साथ केंद्र सरकार की चार वर्षों की उपलब्धियां गिना रहे थे।

loksabha election banner

पासवान ने कहा कि विपक्ष के पास जो सीटें बढ़ी हैं वह अच्छा ही हुआ है। देश में विपक्ष था ही नहीं और मजबूत विपक्ष हमेशा बेहतरी के लिए होता है। लेकिन, उन्होंने साथ ही कहा कि एक-दो सीटों के विपक्षी पार्टियां भले एक हो जा रही हों, बड़े चुनाव में यह संभव नहीं है। आम चुनाव आते-आते यह गठबंधन नहीं रहेगा। ऐसे भी विपक्ष का कोई नेता नहीं है और राहुल गांधी को कोई अपना नेता मानने नहीं जा रहा। पासवान ने कहा कि अगले चुनाव में मोदी के नेतृत्व में फिर से एनडीए जीतेगी। पासवान ने देश में पर्याप्त खाद्यान्न होने का दावा किया और कहा कि 2019 तक जन वितरण प्रणाली के तहत मिल रहे खाद्यान्नों की कीमत नहीं बढ़ेगी।

हम पीछे नहीं जाते, जहां जाते हैं वहां सत्ता आती है 
रामविलास पासवान ने इस बात से इन्कार किया कि उनकी पार्टी अक्सर सत्ताधारी दल के साथ हो लेती है। कहा कि हम जिस खेमे में जाते हैं वहां सत्ता आती है। एनडीए में शामिल होनेवाली तीसरी पार्टी थी लोजपा। 

एससी-एसटी के लिए सर्वाधिक काम मोदी सरकार में 
पासवान ने दावा किया कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए सर्वाधिक काम मोदी राज में हुआ है। एक्ट में संशोधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश से जो परिवर्तन हुआ है उसे सरकार देख रही है और जरूरी हुआ तो इस बिरादरी की रक्षा के लिए सरकार अध्यादेश लाएगी। इसी प्रकार उन्होंने प्रोन्नति में आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि सरकार को कोर्ट के आदेश का इंतजार है। 

पेट्रोल-डीजल की कमाई से ही उज्जवला जैसी योजनाएं 
पासवान ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बिक्री से सरकार को बड़ी राशि प्राप्त हो रही है और इसकी बदौलत ही बड़ी योजनाएं संचालित हो रही हैं। उज्जवला जैसी योजनाएं भी इसी राशि से संचालित हो रही हैं। 

फिर बनेगी एनडीए की सरकार 
पासवान ने आवश्वस्त किया है कि एक बार फिर देश में एनडीए की सरकार बनेगी। मोदी के नेतृत्व में एनडीए में शामिल दलों को बड़ी सफलता मिलेगी। आम लोगों का समर्थन भी इन्हें प्राप्त है। ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.